डेपुटेशन वाले डाक्टरों को 30 जून के बाद मूल तैनाती स्थल पर आना होगा

जिले के स्वास्थ्य महकमे में सीनियर मेडिकल अधिकारी से मेडिकल अधिकारी के 60 पदों पर कमी बरकरार है। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए 30 जून तक चिकित्सकों की डेपुटेशन अवधि बढ़ाने का आदेश जारी हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:00 AM (IST)
डेपुटेशन वाले डाक्टरों को 30 जून के बाद मूल तैनाती स्थल पर आना होगा
डेपुटेशन वाले डाक्टरों को 30 जून के बाद मूल तैनाती स्थल पर आना होगा

जागरण संवाददाता, अंबाला : जिले के स्वास्थ्य महकमे में सीनियर मेडिकल अधिकारी से मेडिकल अधिकारी के 60 पदों पर कमी बरकरार है। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए 30 जून तक चिकित्सकों की डेपुटेशन अवधि बढ़ाने का आदेश जारी हुआ। हेल्थ विभाग के डायरेक्टर की तरफ से जारी आदेश डिप्टी सिविल सर्जन अलका नंदा, डा. सूबे सिंह, मेडिकल अधिकारी डा. विशाल सिगला, डा. माला चंद्रा, डा. मीनू शर्मा, डा. सीमा अग्रवाल, डा. श्वेता मित्तल, डा. सीमा अग्रवाल, डा. सरजीत कोहली, सीनियर मेडिकल अधिकारी डा. सजिद्र सैनी, डा. प्रवीन कुमार, डा. राकेश सोनी, डा. विशाल मोदिगिल, डा. रितु, डा. प्रियंका, डा. मीरा गुप्ता, नवजोत सिंह सहित डेपुटेशन पर गए चिकित्सकों से लेकर नर्सिंग सिस्टर से लेकर स्टाफ नर्स पर लागू होगा। जिले के अस्पतालों में स्टाफ की कमी को देखते हुए मरीजों को बेहतर चिकित्सक सुविधा मुहैया कराने के लिए डेपुटेशन को निरस्त करने पर विचार विमर्श चल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो छह डाक्टर को वापस बुलाया जा रहा है। कोरोना को देखते हुए फील्ड से बुलाए गए डाक्टर से लेकर नर्सिंग सिस्टर और स्टाफ नर्स को वापस मूल तैनाती स्थल पर भेजा रहा है। चिकित्सकों की तैनाती के बाद जिले में मरीजों को कोई असुविधा नहीं होगी और उन्हें बेहतर इलाज मिलने लगेगा।

--------------

अस्पतालों में यह है स्थिति

स्थान - तैनाती- खाली

सिविल सर्जन कार्यालय-11-2

नागरिक अस्पताल शहर- 35-10

नागरिक अस्पताल छावनी - 42-13

नागरिक अस्पताल नारायणगढ़ - 18-25

सामुदायिक स्वास्थ केंद्र छावनी - 3-8

सामुदायिक स्वास्थ केंद्र चौड़मस्तपुर - 7-0

प्राथमिक स्वास्थ केंद्र चौड़मस्तपुर -11-1

सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ केंद्र मुलाना -13-0

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शहजादपुर - 21-3

सामुदायिक स्वास्थ केंद्र बराड़ा-11-2

chat bot
आपका साथी