कोविड-19 में ड्यूटी करने वाले डाक्टर्स और स्टाफ को नहीं मिला डबल सेलरी का लाभ

जागरण संवाददाता अंबाला कोरोना ड्यूटी कर रहे डाक्टर्स से लेकर नर्स पैरामेडिकल स्टाफ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:46 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:46 AM (IST)
कोविड-19 में ड्यूटी करने वाले डाक्टर्स और स्टाफ को नहीं मिला डबल सेलरी का लाभ
कोविड-19 में ड्यूटी करने वाले डाक्टर्स और स्टाफ को नहीं मिला डबल सेलरी का लाभ

जागरण संवाददाता, अंबाला : कोरोना ड्यूटी कर रहे डाक्टर्स से लेकर नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, ग्रुप डी कर्मचारी जो आइसोलेशन वार्ड, आइसीयू, ओटी, लेबर रूम, टेस्टिग लैब में तैनात हैं इन्हें सवा साल से डबल सेलरी का इंतजार है। सरकार की तरफ से अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा की तरफ से डबल सेलरी देने का नोटिफिकेशन भी जारी किया गया। बावजूद इसके अभी तक जिले के किसी भी डाक्टर और स्टाफ को इसका लाभ नहीं मिल सका है। जबकि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से प्रत्येक महीने ग्रुप ए, बी, सी और डी स्टाफ की डबल सेलरी की संस्तुति ऑनलाइन पोर्टल पर की जा रही है। मार्च 2020 से ही स्टाफ की सैलरी अकाउंट में पहले की तरह एक महीने की ही पहुंच रही है। केंद्र के दायरे में शामिल नहीं होने वाले डॉक्टरों को एक्सग्रेशिया के तहत 50 लाख, नर्सों को 30 लाख,पैरामेडिकल स्टाफ को 20 लाख तथा चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को दस लाख दिए जाने का ऐलान सरकार कर चुकी है।

-----------------

कोविड ड्यूटी में 90 फीसद स्टाफ हो चुका है संक्रमित

कोविड ड्यूटी में लगे सीनियर मेडिकल अधिकारी, मेडिकल अधिकारी, नर्सिंग सिस्टर, स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन, आइसीयू टेक्नीशियन के अलावा सफाई कर्मी, एंबुलेंस चालक सहित अन्य स्टाफ में 90 फीसद कोरोना संक्रमित हो चुका है। इसमें अंबाला शहर के एंबुलेंस चालक की कोरोना संक्रमण के कारण मौत भी हो चुकी है। साथ ही नागरिक अस्पताल छावनी के मेडिकल अधिकारी डा. विशाल गुप्ता ने बड़ी मुश्किल से कोरोना जंग को जीता है। सरकार ने बनवाया वेब पोर्टल

दोगुना वेतन बेसिक पे के बराबर मिलेगा। इसके लिए सरकार इसके लिए वेब पोर्टल भी बनवा दिया है। इस पोर्टल में तय किया जाता है कि यह स्टाफ स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के अधीन या चिकित्सा शिक्षा व अनुसंधान विभाग में कार्यरत है। इन्होंने कोविड ड्यूटी की है और डबल सेलरी दी जाए।

chat bot
आपका साथी