विकास कार्यो में देरी, गृह मंत्री अनिल विज ने किया एक्सईएन को सस्पेंड

प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला छावनी विधानसभा में सुस्त गति से चल रहे विकास कार्यों पर नगर परिषद अंबाला कैंट के एक्सईएन विकास धीमान को सस्पेंड कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 07:06 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:06 AM (IST)
विकास कार्यो में देरी, गृह मंत्री अनिल विज ने किया एक्सईएन को सस्पेंड
विकास कार्यो में देरी, गृह मंत्री अनिल विज ने किया एक्सईएन को सस्पेंड

जागरण संवाददाता, अंबाला : प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला छावनी विधानसभा में सुस्त गति से चल रहे विकास कार्यों पर नगर परिषद अंबाला कैंट के एक्सईएन विकास धीमान को सस्पेंड कर दिया है। विज के ड्रीम प्रोजेक्ट बैंक स्क्वायर और मल्टी लेवल पार्किंग में लेटलतीफी हो रही थी। वहीं अंबाला छावनी की राय मार्केट में बनने वाली सड़क में भी देरी हो रही थी। सड़क बनाने को हो रही देरी को लेकर लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, जिस कारण नगर परिषद के अधिकारियों से विज खफा थे।

शुक्रवार को विज ने नगर परिषद के अधिकारियों को अपनी कोठी पर भी तलब किया था और शाम को एक्सईएन को सस्पेंड करने का फरमान जारी कर दिया। हालांकि आदेश में कारणों का हवाला नहीं दिया गया, लेकिन बताया जा रहा है कि छावनी की कई प्रोजेक्टों में हो रही देरी इसका कारण है।

बता दें कि छावनी में मल्टी लेवल पार्किंग, सुभाष पार्क का सौंदर्यीकरण, बैंक स्क्वायर, राय मार्केट में सड़क निर्माण चल रहे हैं, लेकिन इन कार्यों में काफी लेटलतीफी हो रही है। इसी को लेकर मंत्री विज कई बार अफसरों की बैठक लेकर इनको तेज गति से पूरा करने के निर्देश दे चुके हैं। इतना ही नहीं चीफ इंजीनियर तक इन प्रोजेक्टों को लेकर निरीक्षण कर चुके हैं। इन सभी में हो रही देरी को लेकर मंत्री अनिल विज काफी खफा थे।

सूत्रों का कहना है कि राय मार्केट की सड़क बनाने की फाइल डीसी कार्यालय में भी लंबे समय तक लटकी रही। अगस्त के अंतिम सप्ताह में यह फाइल नगर परिषद में पहुंची थी। इस तरह कई प्रोजेक्ट की लेटलतीफी अधिकारी के सस्पेंड होने के कारण बताए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी