देसी घी निकला एक्सपायरी, सोसाइटी से अलग हुए चेयरमैन

अंबाला छावनी के पंसारी बाजार में लगातार तीन दिन की छापामारी के बाद खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने कई लाखों का देसी घी जब्त किया है जिनकी रिपोर्ट आने में करीब 15 दिनों का समय लगेगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 07:15 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 07:15 AM (IST)
देसी घी निकला एक्सपायरी, सोसाइटी से अलग हुए चेयरमैन
देसी घी निकला एक्सपायरी, सोसाइटी से अलग हुए चेयरमैन

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला छावनी के पंसारी बाजार में लगातार तीन दिन की छापामारी के बाद खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने कई लाखों का देसी घी जब्त किया है, जिनकी रिपोर्ट आने में करीब 15 दिनों का समय लगेगा। रविवार को कार में पकड़ा गया देसी घी एक्सपायरी डेट का निकला। यानी कि बाजार में एक्सपायरी डेट का घी भी बेचा जा रहा था। उधर, ट्रेडर्स वेलफेयर सोसाइटी के चेयरमैन महेंद्र पाल सेठी ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

सेठी के अलावा कई पदाधिकारियों ने सोसाइटी को अलविदा कह दिया है। जैसे-जैसे छापामारी चल रही है, उसी तरह सोसाइटी से जुड़े लोग भी अपने को अलग करते जा रहे हैं। अब तक साजन गुप्ता, राकेश गुप्ता, तरुण गंभीर, सुमित जिदल, विनय कुमार सहित कई अन्य ने सोसायटी को छोड़ दिया है। इस मामले में कैंट थाना पुलिस ने विकास सिगला, अमित सिगला, मुकेश व केवल सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। मामले में मुकेश व केवल सिंह को अदालत ने जहां जमानत दे दी है।

बता दें कि प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निर्देशों पर अंबाला, पानीपत, कुरुक्षेत्र में खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे हैं। इसी सिलसिले में गांव खानपुर में स्थित एक गोदाम में रखा करीब साढ़े चार लाख रुपये का स्टॉक भी सील किया है।

---------

इस तरह से पकड़ा था घी

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने रविवार को अंबाला कैंट की अनाज मंडी क्षेत्र से एक कार से काफी मात्रा में देसी घी के जार बरामद किए थे। इन जार को जब चैक किया गया तो पाया कि यह सारा एक्सपायरी डेट का है। बताया जा रहा है कि इस देसी घी को कहीं और ले जाया जा रहा था, ताकि यह पकड़ में न आ सके।

-------------

सैंपल रिपोर्ट का है इंतजार

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने अंबाला से जो सैंपल भरे हैं, उनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। यह रिपोर्ट पंद्रह दिनों के बाद आएगी। रिपोर्ट के आधार पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। उधर, सोमवार को विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। बता दें कि सैंपल रिपोर्ट के आधार पर ही जुर्माना या फिर जेल तक का प्रावधान है।

chat bot
आपका साथी