अंबाला के डीईओ ने बीईओ को भेजा लेटर

निजी स्कूलों द्वारा बीते शिक्षा सत्र में एनुअल चार्ज लेने के मामले में खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) अपने स्तर पर कार्रवाई करेंगी। हरियाणा स्कूलर्स प्रोग्रेसिव कांफ्रेंस (एचएसपीसी) ने इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) को लीगल नोटिस भेजा था जिस पर निदेशक सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से डीईओ कोर्ट के आदेशों के तहत कार्रवाई का आदेश दिया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 08:10 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 08:10 AM (IST)
अंबाला के डीईओ ने बीईओ को भेजा लेटर
अंबाला के डीईओ ने बीईओ को भेजा लेटर

जागरण संवाददाता, अंबाला : निजी स्कूलों द्वारा बीते शिक्षा सत्र में एनुअल चार्ज लेने के मामले में खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) अपने स्तर पर कार्रवाई करेंगी। हरियाणा स्कूलर्स प्रोग्रेसिव कांफ्रेंस (एचएसपीसी) ने इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) को लीगल नोटिस भेजा था, जिस पर निदेशक सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से डीईओ कोर्ट के आदेशों के तहत कार्रवाई का आदेश दिया गया था। इस मामले में अब खंड शिक्षा अधिकारी अपने ब्लाक में इस पर कार्रवाई करेंगे। माना जा रहा है कि जल्द ही इस पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि स्कूल बीते शिक्षा सत्र का वार्षिक शुल्क ले सकते हैं या नहीं। इसी का अभिभावक भी इंतजार कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि निजी स्कूलों द्वारा बीते शिक्षा सत्र को लेकर वार्षिक शुल्क वसूला जा रहा था। इसी का विवाद काफी भड़का, जबकि मामला डीईओ तक पहुंचा। डीईओ ने इस पर सभी स्कूलों को पत्र जारी करते हुए बीते शिक्षा सत्र का वार्षिक शुल्क न लेने के निर्देश दिए थे, जबकि एचएसपीसी ने इसका विरोध किया था। इसी के चलते संस्था ने डीईओ को लीगल नोटिस भेजा, जबकि निदेशक सेकेंडरी एजुकेशन ने प्रदेश के सभी डीईओ को लेटर जारी कर कोर्ट के आदेशों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसी पर अब डीईओ ने खंड शिक्षा अधिकारियों को यह लेटर भेज दिया है। इसी लेटर में दिए गए निर्देशों पर कार्रवाई होगी। माना जा रहा है कि जल्द ही वार्षिक शुल्क को लेकर स्थिति साफ हो जाएगी। हालांकि अभिभावक इसका इंतजार कर रहे हैं कि बीते शिक्षा सत्र का वार्षिक शुल्क देना है या नहीं।

इस बारे में जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार का कहना है कि खंड स्तर पर निदेशालय से आए लेटर को भेज दिया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी अपने ब्लाक में इस मामले में आगामी कार्रवाई करेंगे।

chat bot
आपका साथी