मिल अधिकारियों के लिखित आश्वासन पर किसानों का प्रदर्शन स्थगित

नारायणगढ़ चीनी मिल द्वारा गन्ना किसानों का बकाया भुगतान कराने की मांग को लेकर भाकियू (चढूनी ग्रुप) व गन्ना किसान संघर्ष समिति के संयुक्त बैनर तले किसानों ने मिल गेट पर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 06:05 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 06:05 AM (IST)
मिल अधिकारियों के लिखित आश्वासन पर किसानों का प्रदर्शन स्थगित
मिल अधिकारियों के लिखित आश्वासन पर किसानों का प्रदर्शन स्थगित

संवाद सहयोगी, शहजादपुर : नारायणगढ़ चीनी मिल द्वारा गन्ना किसानों का बकाया भुगतान कराने की मांग को लेकर भाकियू (चढूनी ग्रुप) व गन्ना किसान संघर्ष समिति के संयुक्त बैनर तले किसानों ने मिल गेट पर प्रदर्शन किया। भाकियू (रत्नमान) ग्रुप के मंडलाध्यक्ष के नेतृत्व में काफी संख्या में किसान शनिवार को मिल के गेट पर पहुंचकर जमकर प्रदर्शन किया। जानकारी होने पर पहुंची एसडीएम नारायणगढ़, डीएसपी व मिल प्रशासन ने किसानों से बात की और मिल प्रशासन द्वारा लिखित में आश्वासन दिये जाने के बाद किसानों ने धरना खत्म कराया।

भाकियू हरियाणा (रत्नमान ग्रुप) के मंडलाध्यक्ष नरपत राणा ने कहा कि एक तरफ किसान 3 कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हुए है। वहीं चीनी मिल द्वारा पिछले सत्र के गन्ने की करोड़ों रुपए की पेमेंट बार-बार आश्वासन के बाद भी अभी तक नहीं दी है। एसडीएम वैशाली व मिल प्रशासन ने किसानों से बातचीत की और उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही पुरानी पेमेंट किसानों को कर दी जाएगी। नई पेमेंट भी एक हफ्ते के अंदर शुरू कर दी जाएगी। बहाली को लेकर पीटीआइ ने किया क्रमिक अनशन

जासं, अंबाला शहर : नौकरी से निकाले गए पीटीआइ ने शनिवार को भी शिक्षा सदन परिसर में क्रमिक अनशन किया। अनशन की अध्यक्षता भूपिदर सिंह ने की। पीटीआइ शिक्षकों का अनशन शनिवार को 216वें दिन में पहुंच गया। क्रमिक अनशन पर महीपाल, गुरप्रीत सिंह, अवतार सिंह और भूपिदर सिंह बैठे। पीटीआइ ने रोष जताते हुए कहा कि सरकार ने समायोजन का आश्वासन दिया था, लेकिन वादे को अभी तक पूरा नहीं किया गया। सरकार जल्द से जल्द समस्या का समाधान करे।

chat bot
आपका साथी