मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में वोट मांगना गलत : डीसी

डीसी अशोक कुमार ने कहा कि सभी राजनीतिक दल आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करें। मतदान केंद्र के साथ 100 मीटर के दायरे में वोट अपील करना गलत है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 07:52 AM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 07:52 AM (IST)
मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में वोट मांगना गलत : डीसी
मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में वोट मांगना गलत : डीसी

जागरण संवाददाता, अंबाला: डीसी अशोक कुमार ने कहा कि सभी राजनीतिक दल आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करें। मतदान केंद्र के साथ 100 मीटर के दायरे में वोट अपील करना गलत है। मतदाताओं को रिश्वत देना, डराना या धमकाना, मतदाताओं को प्रतिरूपण, 48 घंटे की अवधि के दौरान सार्वजनिक सभाएं करना और मतदाताओं को वाहन से मतदान केंद्र तक ले जाना और वापस लाने से बचें। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को यदि किसी भी प्रकार की क्लेरिफिकेशन चाहिए तो वह चुनाव आयोग की वेबसाईट पर देख सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि मतदाता के सिवाए मतदान केंद्र में कोई भी व्यक्ति निर्वाचन आयोग द्वारा विधिमान्य पास के बिना मतदान केन्द्र में प्रवेश नहीं करेंगा।

-----------------

34 वलनरेबल बूथ पर रखी जाएगी नजर : अदिति

नारायणगढ़ : नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र की रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम ने कहा कि संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों के साथ 34 वलनरेबल बूथ ऐसे हैं, जिन पर नजर रखी जाए। एसडीएम अपने कार्यालय में मजिस्ट्रेट की बैठक में कहा कि नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 211 मतदान केंद्र हैं, जोकि 149 पोलिग लोकेशन पर स्थित है। विधानसभा क्षेत्र में 42 संवेदनशील तथा 21 अति संवेदनशील केंद्र हैं। इसके अलावा 34 वलनरेबल बूथ हैं जहां पर मतदाताओं को प्रभावित किया जा सकता है, जिन पर नजर रखी जाए। चुनाव को शांतिपूर्वक एवं बिना किसी बाधा के करवाने को लेकर 11 ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाये गये हैं।

chat bot
आपका साथी