अंबाला साहा हाईवे की सड़क के बीच लगे ट्रांसफार्मर और पोल हटाने के लिए मांगा शटडाउन

अंबाला छावनी से साहा के बीच फोरलेन हाईवे चौड़ीकरण को लेकर बिजली निगम के पोल और ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने की योजना है। चौड़ीकरण का कार्य करने वाली एजेंसी इस वर्क को एक महीने के भीतर पूरा करने पर फोकस कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 07:45 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 07:45 AM (IST)
अंबाला साहा हाईवे की सड़क के बीच लगे ट्रांसफार्मर और पोल हटाने के लिए मांगा शटडाउन
अंबाला साहा हाईवे की सड़क के बीच लगे ट्रांसफार्मर और पोल हटाने के लिए मांगा शटडाउन

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला छावनी से साहा के बीच फोरलेन हाईवे चौड़ीकरण को लेकर बिजली निगम के पोल और ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने की योजना है। चौड़ीकरण का कार्य करने वाली एजेंसी इस वर्क को एक महीने के भीतर पूरा करने पर फोकस कर रही है। इसके लिए 48 से 52 घंटे तक अलग-अलग क्षेत्र की लाइट गुल रहेगी। बिजली के खंभे और ट्रांसफार्मर को सड़क के किनारे लगाने के लिए कार्यदायी संस्था ने बिजली निगम के सहायक अभियंता और जूनियर इंजीनियर के माध्यम से शटडाउन मांगा है। शटडाउन का आदेश होते ही कार्यदायी संस्था ट्रांसफार्मर और बिजली के खंभे हटाए जाएंगे।

नागरिक अस्पताल से गीता गोपाल और सेना क्षेत्र से होते ही वाहनों को सीधे कैपिटल चौक पर निकाला जा रहा है। गीता गोपाल से सीधे कैपिटल चौक तक जगाधरी और यमुनानगर से आने वाले वाहनों को सीधे निकाला जा रहा है। सदर बाजार की तरफ से जाने वाले बाइक अथवा आटो और कार को सेना क्षेत्र से होते हुए डायवर्ट किया गया है।

-----------------

आधा किलोमीटर चौड़ीकरण के लिए डायवर्ट है रूट

छावनी के कैपिटल चौक से छावनी रेलवे स्टेशन तक मुख्य मार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया है। करीब आधा किलोमीटर लंबे इस हाईवे के चौड़ीकरण कार्य को देखते हुए प्रशासन ने ट्रैफिक पुलिस का बैरीकेड्स दूरबीन चौक के साथ कैपिटल चौक पर लगाया है। इस मार्ग से होकर जाने वाले वाहनों को अब आर्मी क्षेत्र के स्टाफ रोड से निकाला जा रहा है।

------------- 38 अतिक्रमण हटना बाकी

हाईवे चौड़ीकरण में अतिक्रमण की श्रेणी में आए सरकारी और गैर सरकारी भवन में 438 को नोटिस दिए गए थे। इसमें 400 अतिक्रमण को रिमूव करा दिया, लेकिन अभी 38 अतिक्रमण बने हैं। यह अतिक्रमण स्टाफ रोड से लेकर नागरिक अस्पताल छावनी के बीच और महेशनगर मुख्य मार्ग में मच्छी और चिकन की दुकानों के थड़े हैं।

chat bot
आपका साथी