कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में आई गिरावट

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में आई गिरावट

जिले में जांच कराने के बाद पॉजिटिव आने वाले मरीजों की संख्या में आंशिक कमी तो हुई लेकिन मृतकों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है।

JagranTue, 18 May 2021 07:36 AM (IST)

जागरण संवाददाता, अंबाला : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में सरकारी और निजी अस्पतालों में वेंटिलेटर और वाइपेप सपोर्ट पर इलाज करा रहे 10 मरीजों की इलाज के दौरान सोमवार को मौत हो गई। जिले में जांच कराने के बाद पॉजिटिव आने वाले मरीजों की संख्या में आंशिक कमी तो हुई, लेकिन मृतकों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब तक जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 405 हो चुके हैं, जिसमें अकेले मई महीने में ही 164 हैं। 293 नए मामले सामने आने के साथ ही जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 2495 है, जिसमें 1827 होम आइसोलेट हैं और 42 वेंटिलेटर व 238 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखकर डाक्टर इलाज कर रहें हैं।

मृतकों में अंबाला शहर के दुर्गानगर निवासी 47 वर्षीय पुरुष, गांव टोबा का 38 वर्षीय पुरुष, मॉडल टाउन अंबाला शहर निवासी 61 वर्षीय पुरुष, अंबाला शहर से 46 वर्षीय पुरुष, ढांडी गांव निवासी 65 वर्षीया बुजुर्ग महिला, अधोया निवासी 65 वर्षीया बुजुर्ग महिला, गांव रतनहोरी निवासी 85 वर्षीया बुजुर्ग महिला, अंबाला छावनी के वशिष्ठ नगर निवासी 58 वर्षीय पुरुष, अंबाला शहर के जंडली निवासी 64 वर्षीया बुजुर्ग महिला, पिलखनी निवासी 74 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। इन सभी के शवों का कोविड प्रोटोकाल के तहत नजदीकी श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार कराया गया। सोमवार को पॉजिटिव आए मरीजों में अंबाला शहर से 61, अंबाला छावनी से 65, मुलाना क्षेत्र से 21, नारायणगढ़ क्षेत्र से 20, शहजादपुर क्षेत्र से 53 और चौड़मस्तपुर क्षेत्र से 58 नए मरीज सामने आए हैं।

---------

मरीजों के लिए अस्पताल में नहीं है बेड

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए सरकारी और निजी अस्पतालों में इस समय ऑक्सीजन सपोर्ट वाले बेड उपलब्ध नहीं है। 2498 एक्टिव मरीजों में 769 का अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर इलाज चल रहा है। इसके अलावा संक्रमितों का उपचार करके चिकित्सक होम आइसालेट होने की सलाह दे रहे हैं।

--------------

कंटेनमेंट जोन में 202 मरीज होम आइसोलेट

जिले के शहर और छावनी सहित अन्य स्थानों पर बनाए गए कंटेनमेंट जोन पर पुलिस का सख्त पहरा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कंटेनमेंट जोन में 202 मरीज होम आइसोलेट हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.