शिक्षा अधिकारियों को डीसी के निर्देश-ब्लाक स्तर का डाटा उनके कार्यालय में उपलब्ध करवाएं

शुक्रवार को डीसी विक्रम सिंह ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए कि शिक्षा का लेकर ब्लाक स्तर का डाटा उनके कार्यालय में उपलब्ध करवाने निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:30 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:30 PM (IST)
शिक्षा अधिकारियों को डीसी के निर्देश-ब्लाक स्तर का डाटा उनके कार्यालय में उपलब्ध करवाएं
शिक्षा अधिकारियों को डीसी के निर्देश-ब्लाक स्तर का डाटा उनके कार्यालय में उपलब्ध करवाएं

जागरण संवाददाता, अंबाला : शुक्रवार को डीसी विक्रम सिंह ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए कि शिक्षा का लेकर ब्लाक स्तर का डाटा उनके कार्यालय में उपलब्ध करवाने निर्देश दिए हैं। इस दौरान उन्होंने टीचर कंप्लायंस, ई विद्यालय, स्कूल लर्निंग, पीटीएम, विद्यार्थियों के पंजीकरण आदि बिदुओं पर चर्चा की। टीचर कंप्लायंस पर उन्होंने बीईओ को निर्देश दिये कि इस कार्य में तेजी लाएं और स्कूलों का निरीक्षण भी करें ताकि इस विषय पर तेजी लाई जा सके।

डीसी ने जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार को कहा कि इस कार्य के तहत 22 स्कूलों में लाईब्रेरियों के सौन्दर्यकरण का कार्य कर लिया गया है और जो स्कूल बचे है उन स्कूलों में भी इस कार्य को तेजी से करें। विद्यार्थियों के लिए एक कदम आगे बढ़ते हुए जो विद्यार्थी बैंकिग क्षेत्र या अन्य किसी क्षेत्र में आगे जाना चाहते हैं उसके लिए जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को निर्देश दिये गये हैं कि वह सरकारी स्कूलों में बैंक प्रतिनिधियों का बच्चों से इंटरेक्शन करवाएं। इस विषय के तहत जो बेसिक चीजें है जैसे बैकिग के लिए क्या-क्या तैयारी करनी है उस बारे उन्हे जागरूक करें। जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन स्कूलों के बच्चे आर्मी या वायु सेना में जाना चाहते हैं उसके लिए भी अंबाला छावनी में प्रदर्शनी के माध्यम से बच्चों को जागरूक करने का काम किया जा सकता है। बैठक में डीईओ सुरेश कुमार, डीपीओ सुधीर कालड़ा, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अनूप जाखड़, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी शरद, बीईओ रेणू अग्रवाल, मनजीत कौर, वीना, सुदेश, डाईट प्रिसीपल, निष्ठा के इंचार्ज दिलबाग सिह, पूजा शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी