डीसी ने ई गिरदावरी की पड़ताल का निरीक्षण किया

डीसी विक्रम सिंह ने खरीफ 2021 के तहत सोमवार गांव बलाना मेतला निहारसी व खुडा कलां में जाकर की फसलों की ई-गिरदावरी की पड़ताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ डीआरओ राजबीर धीमान व नायब तहसीलदार अभिनव गौतम भी साथ रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 08:00 AM (IST)
डीसी ने ई गिरदावरी की पड़ताल का निरीक्षण किया
डीसी ने ई गिरदावरी की पड़ताल का निरीक्षण किया

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : डीसी विक्रम सिंह ने खरीफ 2021 के तहत सोमवार गांव बलाना, मेतला, निहारसी व खुडा कलां में जाकर की फसलों की ई-गिरदावरी की पड़ताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ डीआरओ राजबीर धीमान व नायब तहसीलदार अभिनव गौतम भी साथ रहे।

डीसी ने सबसे पहले गांव बलाना में जाकर ई-गिरदावरी का निरीक्षण करते हुए मौके पर मौजूद राजस्व विभाग के पटवारी व अन्य संबंधित अधिकारियों से नक्शे व मोबाइल के माध्यम से गिरदावरी की पड़ताल की। उन्होंने मौके पर उपस्थित निवर्तमान सरपंच, नम्बरदार, चौकीदार व ग्रामीणों से बातचीत की और ग्रामीणों ने उपायुक्त को अवगत करवाते हुए बताया कि उन्होंने अपनी फसलों का मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण करवाया हुआ है। इस तरह मेतला, निहारसा व खुड्डा कलां में भी जाकर ई-गिरदावरी की पड़ताल की।

----------------- जिले में चार कोरोन संक्रमित मिले, दो स्वस्थ हो घर लौटे

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जिले सोमवार को चार कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं दो कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। जिले में सक्रिय मरीजों का ग्राफ गिरने से इलाज दर 98.30 फीसद तक पहुंच गया है। सोमवार को मिले तीन संक्रमित एक ही परिवार के हैं, जो अंबाला सिटी व एक चौड़Þमस्तपुर से हैं। जिले में अब तक 29605 मरीज कोरोना की जंग जीत चुके है। वहीं वैक्सीनेशन अधिकारी डाक्टर सुनिधि करोल का कहना है कि जिले में दस लाख से अधिक लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है। इस महीने वैक्सीनेशन के लिए दो बार मेगा कैंप लगाया जा चुका है।

इस संबंध में सीएमओ डा. कुलदीप सिंह ने कहा कि कोरोना की जंग जीतने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इससे हर रोज इलाज दर में सुधार हो रहा है। जिले में अब तक प्रति दस लाख की जनसंख्या पर 530976 नमूने लिए हैं।

chat bot
आपका साथी