रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भीड़, धरी रह गई सभी प्लानिग

त्योहारों के चलते दूर-दराज के यात्री अपने घरों के लिए निकलना शुरू हो गए है। मगर किसान आंदोलन के चलते पंजाब के लिए 4 नवंबर तक ट्रेनों का आवागमन बंद कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 06:05 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 06:05 AM (IST)
रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भीड़, धरी रह गई सभी प्लानिग
रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भीड़, धरी रह गई सभी प्लानिग

जागरण संवाददाता, अंबाला : त्योहारों के चलते दूर-दराज के यात्री अपने घरों के लिए निकलना शुरू हो गए है। मगर किसान आंदोलन के चलते पंजाब के लिए 4 नवंबर तक ट्रेनों का आवागमन बंद कर दिया गया है। ऐसे में पंजाब-अमृतसर से यात्री बस और टैक्सी से अंबाला स्टेशन पहुंच रहे हैं। ताकि यहां से ट्रेन पकड़कर अपने घर आसानी से जा सकें। शुक्रवार को अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर 11:30 बजे लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। प्लेटफॉर्म नंबर-3 पर वेस्ट बंगाल जाने वाली न्यू-जलपाईगुड़ी ट्रेन लगी थी। इस ट्रेन के लिए सैकड़ों यात्री प्लेटफॉर्म पर दिखाई दिए। टिकट घर से लेकर फ्लाईओवर तक यात्रियों की लंबी लाइन लगी थी। इस दौरान लोग शारीरिक दूरी और मास्क तक भी भूल गए।

-------------

लापरवाह दिखी पुलिस

अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर लोगों की भीड़ के आगे पुलिस भी फेल हो गई। शारीरिक दूरी और मास्क का पालन बिल्कुल नहीं दिखाई दिया। जबकि रेलवे ने भी त्योहारों पर यात्रियों के आवागमन को लेकर गाइडलाइन जारी की थी, लेकिन कोई भी व्यवस्था नहीं दिखाई दी। बिना जांच के लिए यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर भेजा गया।

------------

अभी और बढ़ेगी भीड़

दशहरा, दिवाली को लेकर दूर-दराज के लोग अपने घरों के लिए निकलने शुरू हो गए हैं। अंबाला छावनी से उप्र, बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड आदि राज्यों के लिए चलने वाली ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन भी कराने शुरू कर दिए हैं। दशहरा और दिवाली को लेकर लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। पंजाब से लोग अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी