84 मामलों में 125 आरोपित गिरफ्तार, 5 लाख 44 हजार बरामद

पुलिस ने बीते माह नवंबर में जुआरियों और सट्टा खेलने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान 84 मामले दर्ज कर 125 आरोपितों को गिरफ्तार कर उनसे 5 लाख 44 हजार 975 रुपये बरामद किए। पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि जुआ और सट्टा खेलने वालों की सूचना पुलिस को दें। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि पुलिस अपराधों की रोकथाम व अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। रोकथाम के लिए आमजन का सहयोग जरूरी है। आपराधिक प्रवृति में संलिप्त व्यक्ति की सूचना तुरन्त पुलिस को दें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 07:00 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:00 PM (IST)
84 मामलों में 125 आरोपित गिरफ्तार, 5 लाख 44 हजार बरामद
84 मामलों में 125 आरोपित गिरफ्तार, 5 लाख 44 हजार बरामद

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : पुलिस ने बीते माह नवंबर में जुआरियों और सट्टा खेलने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान 84 मामले दर्ज कर 125 आरोपितों को गिरफ्तार कर उनसे 5 लाख 44 हजार 975 रुपये बरामद किए। पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि जुआ और सट्टा खेलने वालों की सूचना पुलिस को दें। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि पुलिस अपराधों की रोकथाम व अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। रोकथाम के लिए आमजन का सहयोग जरूरी है। आपराधिक प्रवृति में संलिप्त व्यक्ति की सूचना तुरन्त पुलिस को दें।

------------- -इंस्टाग्राम पर जाली आइडी बना फोटो अपलोड मामले में आरोपित को किया शामिल जांच

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : बलदेव नगर थाना में दर्ज इंस्टाग्राम पर जाली आइडी बनाकर अभद्र फोटो अपलोड करने के मामले में पुलिस ने आरोपित विरेंद्र सिंह निवासी देशुमाजरा खरड़ वर्तमान पता दीपनगर खरड़ पंजाब को शामिल जांच कर न्यायिक प्रक्रियानुसार कार्यवाही की। शिकायतकर्ता पीड़ित महिला ने 7 अगस्त 2020 को बलदेव नगर थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी कि आरोपित अज्ञात ने इंस्टाग्राम पर उसके नाम से जाली आइडी बनाकर उसका फोटो अपलोड करके उसे व उसके परिवार के सदस्यों को बदनाम करने का आपराधिक कार्य किया है। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी थी। -भगौड़ों की धरपकड़, वांछित आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

भगौड़ों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान सेक्टर-9 थाना में दर्ज मामले के आरोपित सौरव निवासी मसिता नगर नजदीक जिदल पार्क कुरुक्षेत्र को अदालत ने भगौड़ा घोषित किया था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर अदालत के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

--------- -मारपीट के मामले में तीन आरोपितों को किया शामिल जांच

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

अंबाला शहर थाना में दर्ज मारपीट व जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने आरोपित हरविद्र सिंह उर्फ सोनू निवासी बांस बाजार अंबाला शहर, साहिल निवासी शालीमार कालोनी अंबाला शहर व अजय कुमार निवासी गांव लहारसा को शामिल जांच कर न्यायिक प्रक्रियानुसार कार्रवाई की। मामले में शिकायतकर्ता काका राम निवासी कृष्णा कालोनी अंबाला शहर ने 4 दिसंबर को शिकायत दर्ज करवाई थी कि 16 नवंबर को आरोपित सोनू मिस्त्री ने शुक्लकुंड रोड नजदीक मलिक पैलेस के सामने उससे व उसके मित्र विनोद से मारपीट करते हुए घायल कर जान से मारने की धमकी दी है। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी थी।

-अलग-अलग जगहों से दहेज उत्पीड़न के तीन मामले दर्ज जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

सदर थाना अंबाला में शिकायतकर्ता महिला ने शिकायत दर्ज करवाई है। जिसमें बताया कि 11 दिसंबर 2020 विवाह के समय से ही उसके ससुराल पक्ष के लोग अधिक दहेज की मांग करते हैं। उसे प्रताड़ित करते हुए जान से मारने की धमकी देते आ रहे हैं। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी है। एक अन्य मामले में नग्गल थाना में शिकायतकर्ता महिला ने गत दिवस शिकायत दर्ज करवाई है कि 12 जुलाई 2020 विवाह के समय से ही उसके ससुराल पक्ष के लोग अधिक दहेज की मांग करते हैं। उसे प्रताड़ित करते हुए जान से मारने की धमकी देते आ रहे हैं। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी है। एक अन्य मामले में पड़ाव थाना में शिकायतकर्ता महिला ने शिकायत दर्ज करवाई है कि 1 दिसंबर विवाह के समय से ही उसके ससुराल पक्ष के लोग अधिक दहेज की मांग करते हैं। उसे प्रताड़ित करते आ रहे हैं। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी है।

-सड़क दुर्घटना में हुई मौत का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

नग्गल थाना में शिकायतकर्ता मंदीप सिंह निवासी गांव मोहड़ी ने शिकायत दर्ज करवाई है। जिसमें बताया कि 3 दिसंबर को मोटरसाइकिल चालक चेतन सिंह उर्फ चन्ना ने तेज गति व लापरवाही से मोटरसाइकिल चलाते हुए उसके संबंधी माया राम की मोटरसाइकिल में टक्कर मारी, जिससे उसकी मौत हो गई। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

---------

chat bot
आपका साथी