कमेटी के नाम पर दंपती पुलिस कर्मी ने की 16 लाख की धोखाधड़ी

पुलिस विभाग में तैनात दंपती ने कमेटी डालने के नाम पर 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 01:54 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 06:17 AM (IST)
कमेटी के नाम पर दंपती पुलिस कर्मी ने की 16 लाख की धोखाधड़ी
कमेटी के नाम पर दंपती पुलिस कर्मी ने की 16 लाख की धोखाधड़ी

संवाद सहयोगी, मुलाना

पुलिस विभाग में तैनात दंपती ने कमेटी डालने के नाम पर 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। इस संबंध में पीड़ित ने एसपी अंबाला को शिकायत दी थी। पीड़ित रामकुमार निवासी ठाकुरपुरा की शिकायत पर मुलाना थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

रामकुमार ने बताया कि वह पहले चंडीगढ़ में रहता था। वहीं पर उसकी मुलाकात मनोज कुमार व उसकी पत्नी पूनम से हुई, जो भगवानपुरा बस्ती, मनीमाजरा चंडीगढ़ में रहते हैं। पति-पत्नी दोनों पुलिस विभाग में तैनात हैं। ये लोगों से कमेटी के नाम पर रुपये इकठ्ठे करता था। आरोपितों ने उस पर विश्वास जमा लिया और वह भी हर महीने कमेटी में रुपये जमा करने लगा। उसने 16 लाख रुपये इनवेस्ट कर दिए। कमेटी की अंतिम किस्त देने के साथ ही आरोपितों को 16.80 लाख रुपये दे चुका था।

आरोपितों ने उसे 80 हजार रुपये की राशि तो लौटा दी, लेकिन 16 लाख नहीं दी दिए। इसके बाद बार-बार उनसे 16 लाख लौटाने को कहा, लेकिन बहाना बनाकर टाल देते थे। इसी बीच आरोपितों ने यह भी कहा कि वे अपना मकान बेचकर उसकी राशि चुका देंगे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। बाद में आरोपितों ने 16 लाख का एक चेक दिया, जो बाउंस हो गया। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज करके आगामी जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी