पुलिस की सख्ती ऐसी कि किसी भी रास्ते से नहीं निकल पाएंगे बिना मास्क वाले

कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे अपना विकराल रूप दिखाने लगा है। मगर अभी भी लोग इस महामारी को हलके में ले रहे। इस प्रकार के लोगों को सबक सिखाने के लिए पुलिस अब और सख्ती करने जा रही है। ऐसे में अब बिना मास्क के लोग किसी भी रास्ते से नहीं निकल सकेंगे। हालांकि पुलिस बिना मास्क वालों के चालान कर रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:05 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:05 AM (IST)
पुलिस की सख्ती ऐसी कि किसी भी रास्ते से नहीं निकल पाएंगे बिना मास्क वाले
पुलिस की सख्ती ऐसी कि किसी भी रास्ते से नहीं निकल पाएंगे बिना मास्क वाले

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे अपना विकराल रूप दिखाने लगा है। मगर अभी भी लोग इस महामारी को हलके में ले रहे। इस प्रकार के लोगों को सबक सिखाने के लिए पुलिस अब और सख्ती करने जा रही है। ऐसे में अब बिना मास्क के लोग किसी भी रास्ते से नहीं निकल सकेंगे। हालांकि पुलिस बिना मास्क वालों के चालान कर रही। मगर अब ट्विन सिटी का ऐसा कोई चौराहा नहीं होगा जहां पर चालान बुक लेकर न खड़ी होगी। इस प्रकार की सख्ती से अब लोग बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकल सकते। उन्हें मास्क हर हाल में मुंह पर लगाना ही होगा।

बता दें इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया था। 30 जुलाई को बिना मास्क वालों के चालान की नगर निगम, स्वास्थ्य और पुलिस तीनों विभागों ने चालान प्रक्रिया शुरू की थी। बावजूद लोग अभी भी बिना मास्क के बाहर घूम रहे हैं। सबसे ज्यादा बुरे हालत दो पहिया व चौपहिया वाहन चालकों के देखने में आ रहे हैं। वहीं अगर बाजारों की बात करें तो सबसे ज्यादा बुरे हालत बने हुए हैं।

------- पहले से ज्यादा हुई सख्ती

महामारी को देखते हुए पुलिस ने पहले से ज्यादा सख्ती कर दी है। जिले में शायद ही कोई चौक-चौराहा होगा जहां पर पुलिसकर्मी चालान बुक के साथ न दिखें। ऐसे में उस रास्ते से बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के चालान किये जा रहे हैं। मगर कई दोपहिया चालक ऐसे हैं जो सड़क पर खड़े पुलिसकर्मियों को देखकर चालान कटने के डर से शॉर्टकट रास्तों से निकल रहे।

chat bot
आपका साथी