कोरोना संक्रमण : आइसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमितों के30 बेड बढ़ाए जाएंगे

जागरण संवाददाता अंबाला शहर नागरिक अस्पताल में आइसेलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीजों

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:09 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:09 PM (IST)
कोरोना संक्रमण : आइसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमितों के30 बेड बढ़ाए जाएंगे
कोरोना संक्रमण : आइसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमितों के30 बेड बढ़ाए जाएंगे

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : नागरिक अस्पताल में आइसेलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 30 बेड बढ़ाने की तैयारी चल रही है। कोरोना संक्रमित मरीजों का हर रोज ग्राफ बढ़ता जा रहा है। इस वजह से आइसोलेशन वार्ड में बेड के लिए मारामारी होने लगी है। यहां तक की कभी-भी वार्ड में एक ही बेड खाली रहता है। इसलिए अस्पताल प्रशासन ने मरीजों के लिए बेड बढ़ाने का निर्णय लिया है।

बता दें कि नागरिक अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बना है। यहां पर संक्रमित मरीजों के लिए 100 बेड हैं, लेकिन निरंतर कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जिले में हर रोज 300 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मिल रहे है। इस वजह से आइसोलेशन वार्ड में एक सप्ताह से एक से दो ही बेड खाली रहते हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने करीब 30 बेड और बढ़ने का निर्णय लिया है। आइसोलेशन के नए बेड पर ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी। इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। एक से दो दिन में नए बेड पर संक्रमित मरीजों को भर्ती करने का काम किया जाएगा। इसके बाद आइसोलेशन वार्ड में 130 बेड होने से संक्रमित मरीजों को राहत मिलेगी। वहीं आर्मी हॉस्पिटल ने स्वास्थ्य विभाग के लिए 150 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया है। इमजरेंसी होने पर कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती किया जाएगा। इस संबंध में पीएमओ डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए करीब 30 बेड बढ़ाए जाने हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ते ग्राफ को लेकर निर्णय लिया है। दूसरे राज्य के मरीजों को लेना बंद किया

अंबाला में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए करीब 966 बेड हैं। इसमें करीब 600 बेड ऑक्सीजन और 125 आइयीयू बेड है। यहां पर यूपी और दिल्ली के संक्रमित मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। इस वजह से आईसीयू बेड सरकारी और निजी अस्पतालों में फुल हो चुके हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने दूसरे राज्य से आने वाले मरीजों को लेने का काम बंद कर दिया है।

chat bot
आपका साथी