कोरोना की बढ़ी रफ्तार, फ्लू ओपीडी में सैंपल लेने की लगी भीड़

अंबाला शहर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। जिले में हर रोज 150 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:13 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:13 AM (IST)
कोरोना की बढ़ी रफ्तार, फ्लू ओपीडी में सैंपल लेने की लगी भीड़
कोरोना की बढ़ी रफ्तार, फ्लू ओपीडी में सैंपल लेने की लगी भीड़

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। जिले में हर रोज 150 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इस वजह से नागरिक अस्पताल की फ्लू ओपीडी में लोगों के नमूनों के लिए कतार लगी है। फ्लू ओपीडी में हर रोज करीब 550 लोगों के नमूने लिए जा रहे हैं। लोगों की सुविधा के लिए अवकाश के दिन भी फ्लू ओपीडी में नमूने लेने का काम किया जाता है।

बता दें कि अब तक जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 16341 पहुंची। इसमें अभी तक 14469 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। जिले में मार्च और अप्रैल में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। वर्तमान में 1694 सक्रिय मरीजों को इलाज के लिए आइसोलेट किया है। जिले में अप्रैल तक 2246 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने फ्लू के लक्षण वालों के नमूने लेने की क्षमता को बढ़ा दिया है। नागरिक अस्पताल की फ्लू ओपीडी में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सुबह से पहुंचने लगते हैं। फ्लू ओपीडी में सुबह आठ से शाम सात बजे तक लोगों के नमूने लेने का काम किया जाता है। यहां पर हर रोज करीब 500 से 550 लोगों के नमूने लेने का काम किया जा रहा है। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आदि में भी नमूने लेने की क्षमता को बढ़ा दिया है। इस संबंध में डीएमएस डा. वीरेन्द्र भारती ने बताया कि फ्लू ओपीडी में रोजाना 500 से अधिक नमूने लेने का काम किया जा रहा है।

नागरिक अस्पताल में ओपीडी का शेड्यल बदला

नागरिक अस्पताल में मरीजों की ओपीडी का शेड्यूल बदल गया है। यहां पर गायनिक और बाल रोग विभाग की ओपीडी में मरीजों के लिए नियमित चलेगी। वहीं सर्जरी, हड्डी विभाग, मनोरोग विभा, दंत विभाग, चर्म रोग और नेत्र विभाग की ओपीडी सप्ताह में दो दिन चलेगी। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित मरीजों के ग्राफ को देखकर ओपीडी का शेड्यूल बदला है। अब ओपीडी के चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल में लगाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी