जिला केसरी मैच में विवाद, पहलवान ने खेल उप निदेशक से की शिकायत

छावनी के वार हीरोज स्टेडियम में दो दिवसीय जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का बिना जिला केसरी तय किए रविवार को समापन हो गया। जिला केसरी का विवाद खेल विभाग हरियाणा के उप निदेशक एवं जिला खेल अधिकारी अरुण कांत के पास भी पहुंचा लेकिन इसका समाधान नहीं हो पाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 08:53 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 08:54 AM (IST)
जिला केसरी मैच में विवाद, पहलवान ने खेल उप निदेशक से की शिकायत
जिला केसरी मैच में विवाद, पहलवान ने खेल उप निदेशक से की शिकायत

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के वार हीरोज स्टेडियम में दो दिवसीय जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का बिना जिला केसरी तय किए रविवार को समापन हो गया। जिला केसरी का विवाद खेल विभाग हरियाणा के उप निदेशक एवं जिला खेल अधिकारी अरुण कांत के पास भी पहुंचा लेकिन इसका समाधान नहीं हो पाया। जिला केसरी के फाइनल मैच से पहले जब पहलवानों का भार हुआ तो उसमें हनुमान अखाड़े के पहलवान रितिक का भार 57 किलोग्राम था तो वहीं दूसरे पहलवान नेक ¨सह का 63 किलोग्राम निकला। इसीलिए विवाद खड़ा हो गया है और खेल अधिकारियों ने खेल विभाग के हेडक्वार्टर तक नियमों की जानकारी ली। बाद में यह मुकाबला ही नहीं हुआ जबकि एक पहलवान ने मुकाबला लड़ने की हामी भर दी थी।

इस प्रतियोगिता में महिला केसरी का खिताब को¨चग सेंटर अंबाला की पहलवान चेतना को दिया गया है और दूसरे नंबर इसी सेंटर की एकता पहलवान ने पाया। इसी प्रकार जिला कुमारी का खिताब को¨चग सेंटर की वंशिका शर्मा और दूसरा स्थान श्रेया भाटिया ने हासिल किया। इसी प्रकार जिला कुमार का खिताब विक्रांत ने जीता और दूसरे स्थान सद्दोपुर अखाड़ा के जसप्रीत ने हासिल किया। स्टेडियम में दूसरे दिन शाम तक लड़कों के मुकाबले खेले गए हैं जिसमें जिले के विभिन्न अखाड़ों से आएं पहलवानों ने अपने दांव खेले। पारितोषिक समारोह में हरियाणा फुटबाल संघ के महासचिव ललित चौधरी ने विजेता महिला व पुरूष पहलवानों को नकद इनाम देकर सम्मानित किया गया। मौके पर उप निदेशक अरूण कांत, क्रिकेट प्रशिक्षका हरमीत, हेंडबाल प्रशिक्षका संतोष धीमान, बा¨क्सग प्रशिक्षका पूनम शर्मा, रेखा सरीन, रमनदीप, राम स्वरूप, जगदीप सिह, अशोक, जितेंद्र, सतपाल, महेंद्र पाल, मंदीप ¨सह, इन्द्रजीत वालिया, महेन्द्र, राधे श्याम, दया राम, जगपाल, रणधीर, पवन कुमार, र¨वद्र, हरिदास, राज किशन, ईश्वर ¨सह, सुरेश, जोलीपुर, भूरा, बलदेव नगर मौजूद थे।

ये हैं विजेता : अंडर 17 आयु वर्ग के 41 से 45 किलोग्राम में निखिल ने पहला, साहिल ने दूसरा, 48 किलोग्राम में वीरेंद्र ने पहला, विशाल ने दूसरा, 51 किलोग्राम में कर्ण ने पहला, आर्यन ने दूसरा, 55 किलोग्राम में अनुराज ने पहला, रिषु ने दूसरा, 65 किलोग्राम में कर्मवीर ने पहला और अमर कुमार ने दूसरा स्थान पाया। इसी प्रकार अंडर 21 आयु वर्ग में 57 किलोग्राम में कोई मैच नहीं हो पाया। 61 किलोग्राम में अनिकेत ने पहला, आफताब ने दूसरा, 65 किलोग्राम में पवन कुमार ने पहला, निखिल ने दूसरा, 70 किलो में रोहण ने पहला, गुरजीत ने दूसरा, 74 किलो में गुरदीप ने पहला, गुरप्रीत ने दूसरा, 79 में विवेक प्रथम, अभिषेक दूसरे, 86 किलोग्राम में अर¨वद ने पहला, चेतन ने दूसरा स्थान पाया।

21 आयु वर्ग से अधिक के विजेता

इसी प्रकार 21 आयु वर्ग से ऊपर के 57 किलोग्राम भार वर्ग में शंकर ने पहला, अनिल कुमार ने दूसरा, 61 किलोग्राम में रमेश कुमार ने पहला, राज कुमार ने दूसरा, 65 किलोग्राम में नेक ¨सह ने पहला, सचिन ने दूसरा, 70 किलोग्राम में मान ¨सह ने पहला, विशाल ने दूसरा, 74 किलो में विशाल ने पहला, संदीप ने दूसरा, 79 किलो में अनीष ने पहला, राहुल ने दूसरा, 86 किलो में विक्रांत ने पहला, जसप्रीत ने दूसरा स्थान पाया।

chat bot
आपका साथी