आयुक्त विकास कार्यों की प्रगति देखने को वार्ड में निरीक्षण करेंगे, आज का निरीक्षण रद्द किया

शहर में आयुक्त हर वार्ड में विकास कार्यों का निरीक्षण किया जाएगा। इसमें निर्माण कार्य की प्रगति रिपोर्ट को देखा जाएगा। इस दौरान निर्माण कार्य में खामिया मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान निगम के मुख्य अभियंता एक्सईएन मुख्य सफाई निरीक्षक समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। सोमवार को आयुक्त को वार्ड-12 व 3 का निरीक्षण करना था जो कैंसिल हो गया है। इसकी सूचना देर शाम में पार्षद को फोन से दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 06:59 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 06:59 AM (IST)
आयुक्त विकास कार्यों की प्रगति देखने को वार्ड में निरीक्षण करेंगे, आज का निरीक्षण रद्द किया
आयुक्त विकास कार्यों की प्रगति देखने को वार्ड में निरीक्षण करेंगे, आज का निरीक्षण रद्द किया

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: शहर में आयुक्त हर वार्ड में विकास कार्यों का निरीक्षण किया जाएगा। इसमें निर्माण कार्य की प्रगति रिपोर्ट को देखा जाएगा। इस दौरान निर्माण कार्य में खामिया मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान निगम के मुख्य अभियंता, एक्सईएन, मुख्य सफाई निरीक्षक समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। सोमवार को आयुक्त को वार्ड-1,2 व 3 का निरीक्षण करना था, जो कैंसिल हो गया है। इसकी सूचना देर शाम में पार्षद को फोन से दी गई।

नगर निगम के हर वार्ड में विकास कार्य चल रहे हैं। इसमें नाले, नालियों, इंटरलाकिग टाइल्स, सामुदायिक भवन समेत अन्य निर्माण कार्य जारी है। इसमें लोगों की शिकायतें मिलती है कि वार्ड में मानक के अनुरुप निर्माण कार्य नहीं किया जा रहा है। वहीं वार्ड में ठेकेदार इंटरलाकिग टाइल्स बिछाने का काम पूरा कर देता है, लेकिन टाइल्स को ज्वाइंट नहीं करता है। इस वजह से एक से दो महीन बाद ही टाईल्स उखड़ने लगती है। नगर निगम की माने तो इस मौके पर पार्षदों को उनके वार्ड के निरीक्षण दौरान सूचित किया है, ताकि लोगों की समस्या के समाधान में कोई परेशानी न हो। इस संबंध में वार्ड-एक पार्षद जसबीर ने बताया कि सोमवार को वार्ड में आयुक्त का निरीक्षण होना था, लेकिन देर शाम में अधिकारियों ने फोन से दौरा कैंसिल होने की जानकारी दी।

बाल भवन का निर्माण मंदगति से जारी

शहर में नगर निगम का बाल भवन का निर्माण कार्य जारी है। यहां पर मंदगति से निर्माण कार्य किया जा रहा है। बाल भवन की बिल्डिग के निर्माण में तीन से चार कर्मियों की ड्यूटी लगी है। इस वजह से बाल भवन का निर्माण कार्य देरी से चल रहा है। ्रवहीं बाल भवन के बेसमेंट में बारिश का गंदा पानी भरा है। ऐसे में आस-पास के लोग गंदगी से परेशान हैं। वहीं नगर निगम के नौरंगराय तालाब का निर्माण कार्य बंद है। नगर निगम की माने तो तालाब के निर्माण के लिए बजट नहीं है। हर वार्ड में आयुक्त के निरीक्षण का शेडयूल तिथि ----------------------वार्ड 20 सितंबर--------------1,2 व 3 21 सितंबर--------------- 4, 5 व 6 22 सितंबर--------------7, 8 व 9 24 सितबर---------------10, 11 व 12 27 सितंबर----------------13,14 व 15 28 सितंबर--------------16, 17 व 18 29 सितंबर----------------19 व 20

chat bot
आपका साथी