अन्नपूर्णा उत्सव को लेकर सीएम ने दिए दिशा-निर्देश

अन्नपूर्णा उत्सव (18 व 19 अगस्त) को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को सभी डीसी से वीडियो कांफ्रेंस से बैठक ली। इस दौरान उन्होंने दिशा निर्देश भी जारी किए। अंबाला में इस के लिए साढ़े तीन लाख बैग की व्यवस्था की गई है जबकि इसके लिए नोडल अफसर तैनात किया है और कंट्रोल रूम भी बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 07:10 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 07:10 AM (IST)
अन्नपूर्णा उत्सव को लेकर सीएम ने दिए दिशा-निर्देश
अन्नपूर्णा उत्सव को लेकर सीएम ने दिए दिशा-निर्देश

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अन्नपूर्णा उत्सव (18 व 19 अगस्त) को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को सभी डीसी से वीडियो कांफ्रेंस से बैठक ली। इस दौरान उन्होंने दिशा निर्देश भी जारी किए। अंबाला में इस के लिए साढ़े तीन लाख बैग की व्यवस्था की गई है, जबकि इसके लिए नोडल अफसर तैनात किया है और कंट्रोल रूम भी बनाया गया है।

सीएम ने कहा कि योजनाओं के माध्यम से हर गरीब व्यक्ति को लाभान्वित करना सरकार का मुख्य उद्देश्य है। इसी विषय को लेकर आगामी 18 व 19 अगस्त को अन्नपूर्णा उत्सव मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम के पोस्टर की टैगलाइन होगी भोजन भी, जीवन भी, सम्मान भी के साथ-साथ धन्यवाद मोदी जी भी परिभाषित होगा। उचित मूल्य की दुकानों पर योजना संबंधी गीत और वीडियो चलाये जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि समूचे हरियाणा प्रदेश में समस्त उचित मूल्य की दुकानों पर एक साथ समारोह का आयोजन किया जाना है, इसलिए सभी अधिकारी इसके लिए पहले से ही कार्यरूप में परिणित कर लें ताकि अन्नपूर्णा उत्सव के दिन उत्सव का माहौल धरातल पर दिखाई दे।

डीसी ने वीसी में बताया कि जिला के हर डिपो पर जनप्रतिनिधि पूर्व सरपंच, पूर्व पंच या फिर अन्य मौजिज व्यक्तियों के साथ सरकारी कर्मचारी भी उपस्थित रहेंगे। जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयारियां जारी हैं। डीसी ने इसके बाद अधिकारियों की मीटिग लेकर दिशा निर्देश जारी किए। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव प्रसारण देखने हेतु टीवी, इंटरनेट या केवल इत्यादि की व्यवस्था भी सुचारू रूप से करें।

जिला खाद्य पूर्ति नियंत्रक राजेश्वर मुदगिल ने बताया कि प्रशासन द्वारा 3 लाख 34 हजार 381 बैगों की व्यवस्था की जा रही है। इसमें 10 किलोग्राम क्षमता के 267970 तथा 5 किलोग्राम के 66411 बैग शामिल हैं। जिला में उचित मूल्य की दुकानों की संख्या 357 है जिनमें से 104 शहरी क्षेत्र में तथा 253 ग्रामीण क्षेत्र में है। इस मौके पर एडीसी जगदीप ढांडा, डीआइपीआरओ धर्मवीर सिंह, डीआइओ विनय गुलाटी, डीएसडब्लयूओ विनोद कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी