अंबाला शहर में ड्रेनों की सफाई 24 से पहले पूरी हो: डीसी

डीसी विक्रम सिंह ने नगर परिषद के अधिकारियों एवं सिचाई विभाग के अधिकारियों के साथ उनके अधीन आने वाली ड्रेनों का निरीक्षण करते हुए सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:00 AM (IST)
अंबाला शहर में ड्रेनों की सफाई 24 से पहले पूरी हो: डीसी
अंबाला शहर में ड्रेनों की सफाई 24 से पहले पूरी हो: डीसी

जागरण संवाददाता, अंबाला : डीसी विक्रम सिंह ने नगर परिषद के अधिकारियों एवं सिचाई विभाग के अधिकारियों के साथ उनके अधीन आने वाली ड्रेनों का निरीक्षण करते हुए सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस विषय को लेकर कई स्थानों पर उन्होंने इन कार्यो पर तेजी लाने के लिए निर्देश भी दिए। सिचाई विभाग के अधिकारियों को कहा कि जिन ड्रेनों की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया गया है, आज क्या स्थिति है और आने वाले तीन दिनों के बाद सफाई व्यवस्था की क्या स्थिति होगी, उसकी फोटो व वीडियो उपलब्ध करवाए। उन्होंने कहा कि 24 जून तक सभी ड्रेनों की सफाई व्यवस्था दुरूस्त हो जानी चाहिए।

डीसी विक्रम ने निरीक्षण के दौरान सबसे पहले अम्बाला-जगाधरी रोड पर गांधी ग्रांउड के नजदीक एनएचएआई द्वारा सब्जी मंडी के नजदीक बनाई जा रही माईनर ब्रिज के निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए इस कार्य में देरी होने पर नाराजगी जताई और संबंधित ठेकेदार को इसके लिए फटकार भी लगाई। एनएचएआइ के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को उन्होंने निर्देश दिए कि इस माइनर ब्रिज से संबंधित प्रतिदिन हो रहे निर्माण कार्य की फोटो उन्हें उपलब्ध करवाएं ताकि इस कार्य की प्रगति के बारे में पता चल सके। उन्होंने कहा कि इस कार्य को शीघ्र अति शीघ्र करना सुनिश्चित करे, इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

इसी तरह उन्होंने बब्याल पावर हाउस के नजदीक महेश नगर ड्रेन की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। डीसी ने गांव बब्याल स्थित काली माता मंदिर के नजदीक ड्रेन की सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया। इसी तरह नन्हेड़ा पंप हाउस पर भी जाकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस मौके पर नगर परिषद के प्रशासक एवं एसडीएम सचिन गुप्ता, एनएचएआइ के प्रोजेक्ट डायरेक्टर वीरेन्द्र, नगर परिषद से अपूर्व चौधरी, सिचाई विभाग से अधीक्षक अभियंता एके रघुवंशी, कार्यकारी अभियन्ता प्रवीण गुप्ता, रणबीर त्यागी, सफाई निरीक्षक विनोद बेनीवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी