मार्च में अंबाला में आएगी स्वच्छ सर्वेक्षण की टीम

अंबाला छावनी में कोरोना काल की वजह से स्वछ सर्वेक्षण का काम विलंब से हो रहा है। नगर परिषद की ओर से स्वछ सर्वेक्षण को लेकर तैयारियां की जा रही है। 31 वार्डो की रिपोर्ट बनाकर तैयार कर ली गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:25 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:25 AM (IST)
मार्च में अंबाला में आएगी स्वच्छ सर्वेक्षण की टीम
मार्च में अंबाला में आएगी स्वच्छ सर्वेक्षण की टीम

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला छावनी में कोरोना काल की वजह से स्वच्छ सर्वेक्षण का काम विलंब से हो रहा है। नगर परिषद की ओर से स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर तैयारियां की जा रही है। 31 वार्डो की रिपोर्ट बनाकर तैयार कर ली गई है। करीब 110 टन कूड़े का उठान अंबाला छावनी से होता है। अलग-अलग वार्डो में साफ-सफाई का रिकॉर्ड भी तैयार कर लिया गया है। घरों से डोर-टू-डोर कूड़े का उठान भी शुरू कर दिया गया है। साथ ही सक्षम युवाओं की टीम को घर-घर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए उतार दिया है। स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर हेल्पलाइन नंबर और जगह-जगह जागरूकता होर्डिंग्स भी लगाए जा रहे हैं। हेल्पलाइन नंबर पर तुरंत लोगों की शिकायतों का समाधान भी होने लगा है। मार्च में स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम आकर अंबाला छावनी का सर्वे करेगी।

------------ सक्षम युवाओं की टीम मैदान में उतारी स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर नगर परिषद ने सक्षम युवाओं की टीम को मैदान में उतार दिया है। करीब 50 सक्षम युवाओं की टीम को लगाया, जो घर-घर जाकर लोगों को जागरूक के साथ-साथ स्वच्छता सर्वेक्षण की रिपोर्ट भी तैयार कर रही है। इसके अलावा पॉलीथिन और खुले में कूड़ा डालने के लिए अपील भी कर रहे हैं।

-------------- स्वच्छ भारत मिशन के पोर्टल पर अपलोड की रिपोर्ट

नगर परिषद ने अपनी ओर से स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है। एसबीएम यानि स्वच्छ भारत मिशन के पोर्टल पर नगर परिषद ने वार्डो के सर्वे की रिपोर्ट अपलोड कर दिया है। रिपोर्ट में सबसे बेहतर वाले स्थानों का रिकॉर्ड भी मेंशन किया है। जिसका आंकलन स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम करेगी।

----------- वर्जन

स्वच्छ भारत मिशन की टीम मार्च में सर्वे करने के लिए आएगी। अंबाला को स्वच्छ बनाने के लिए हमारी तरफ से पूरे प्रयास किए जा रहे है। दिन रात सफाई पर फोकस किया जा रहा।

अपूर्व चौधरी, ईओ, नगर परिषद अंबाला

chat bot
आपका साथी