नगर परिषद ने बालाजी इंजीनियर्स के गोदाम पर लगाई सील

प्रापर्टी टैक्स के बडे़ बकायेदारों के खिलाफ मोर्चा खोल चुके नगर परिषद की टीम मंगलवार को जीटी रोड कुलदीप नगर में दो स्थानों पर कार्रवाई करने पहुंची। टीम को देखकर सीलिग रोकने का अनुरोध करते हुए स्क्रैप व्यापारी ने कुल बकाया टैक्स की आधी रकम का चैक सौंपा तो वहीं एक इंजीनियरिग फर्म के गोदाम से वसूली नहीं होने पर टीम ने सचिव के निर्देश पर सील लगा दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:50 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:50 AM (IST)
नगर परिषद ने बालाजी इंजीनियर्स के गोदाम पर लगाई सील
नगर परिषद ने बालाजी इंजीनियर्स के गोदाम पर लगाई सील

जागरण संवाददाता, अंबाला : प्रापर्टी टैक्स के बडे़ बकायेदारों के खिलाफ मोर्चा खोल चुके नगर परिषद की टीम मंगलवार को जीटी रोड कुलदीप नगर में दो स्थानों पर कार्रवाई करने पहुंची। टीम को देखकर सीलिग रोकने का अनुरोध करते हुए स्क्रैप व्यापारी ने कुल बकाया टैक्स की आधी रकम का चैक सौंपा तो वहीं एक इंजीनियरिग फर्म के गोदाम से वसूली नहीं होने पर टीम ने सचिव के निर्देश पर सील लगा दी।

दोपहर बाद कार्रवाई करने निकली टीम कुलदीप नगर ट्रांसपोर्ट एरिया में एक आयरन स्क्रैप के गोदाम पर पहुंची और सीलिग की कार्रवाई शुरू करने लगी। सचिव राजेश कुमार ने वहां मौजूद गोदाम के स्वामी को नोटिस चस्पा करने के बावजूद भी टैक्स जमा नहीं करने पर सीलिग की कार्रवाई की जानकारी दी। गोदाम मालिक ने खेद जताते हुए सीलिग रोकने का अनुरोध किया और मौके पर ही 2 लाख 60 हजार का चेक सौंपा जो कि कुल टैक्स बकाया रकम करीब साढे़ पांच लाख की आधी थी। सचिव ने इसे लेने से इंकार करते हुए पूरे भुगतान करने को कहा। स्क्रैप गोदाम मालिक ने मान मानौव्वल की तो चेक लेकर सील की कार्रवाई रोक दी गई। यहां से टीम कुलदीप नगर शनि मंदिर के पास स्थित बालाजी इंजीनियरिग फर्म पहुंची जहां पर कोई भुगतान फर्म के मालिक द्वारा नहीं करने पर सील लगाने की कार्रवाई अमल में लाई गई। ----------------- सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने को नप क्षेत्र में लगे 60 नए डस्टबिन

जागरण संवाददाता, अंबाला : नगर परिषद अंबाला सदर क्षेत्र में कूड़ा निस्तारण के लिए अधिक क्षमता के डस्टबिन लगाए गए हैं। इसके तहत 130 नए डस्टबिन रखे जाने हैं, जबकि अभी 60 बड़े डस्टबिन रखे गए हैं। इनमें इक्कठे हुए कूड़े को नगर परिषदकर्मी रोजाना गाड़ियों में भरकर आउटर एरिया के कूड़ा निस्तारण प्लांट पर ले जाकर गीले और सूखे कूड़े का अलग अलग निस्तारण करेंगे।

नगर परिषद के मुख्य सफाई निरीक्षक विनोद बेनीवाल ने बताया कि क्षेत्र के लोग घरों कूडे़ का उचित निस्तारण कर सकें इसके लिए सेनिटेशन डिपार्टमेंट द्वारा कूडे़दानों की व्यवस्था कराई जा रही है। 1100 लीटर क्षमता के 60 डस्टबिन कूड़ाघरों जिनमें रेलवे रोड, निकलसन रोड़, स्टाफ रोड, डा. कौशिक रोड आदि है पर रखे गए हैं।

chat bot
आपका साथी