जमीनी विवाद में रिटायर्ड डीएसपी से मारपीट, बंधक बनाकर लाइसेंसी रिवाल्वर व 70 हजार कैश छीना

जमीनी विवाद में हमलावरों ने हरियाणा पुलिस से रिटायर्ड डीएसपी ओम प्रक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 06:12 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:12 AM (IST)
जमीनी विवाद में रिटायर्ड डीएसपी से मारपीट, बंधक बनाकर लाइसेंसी रिवाल्वर व 70 हजार कैश छीना
जमीनी विवाद में रिटायर्ड डीएसपी से मारपीट, बंधक बनाकर लाइसेंसी रिवाल्वर व 70 हजार कैश छीना

संवाद सहयोगी, साहा : जमीनी विवाद में हमलावरों ने हरियाणा पुलिस से रिटायर्ड डीएसपी ओम प्रकाश निवासी शिवम कालोनी शाहाबाद जिला कुरुक्षेत्र को बुरी तरह से पीट दिया। यही नहीं हमलावरों ने उसकी लाइसेंसी रिवाल्वर व चार कारतूस और 70 हजार रुपये भी छीन लिए। आरोपितों ने पीड़ित को करीब दो घंटे तक बंधक भी बनाए रखा। कुछ अन्य लोगों के आने पर ओम प्रकाश को आरोपितों के चुगुल से मुक्त कराया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर नरंजन सिंह, रमेश, नरेश, गुरविद्र व सुमिद्र के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

-------------

यह है मामला

पुलिस को दी शिकायत में ओम प्रकाश ने बताया कि उनकी गांव पंजैल में साढ़े तीन एकड़ जमीन है। इस जमीन पर साल 2004 से कब्जा है, जबकि साल 2005 से गिरदावरी भी उनके नाम चल रही है। इसी जमीन को लेकर विवाद है और मामला सुप्रीम कोर्ट में है। डीसी अंबाला की अदालत में केस डाला है, जबकि स्टे के लिए भी याचिका लगाई थी, जिसकी सुनवाई 27 अप्रैल 2021 थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण इस पर कारवाई नहीं हो पाई। छह मई को करीब डेढ़ बजे वे अपने खेतों में काम कर रहा थे। इसी दौरान एक ट्रैक्टर पर सुमिंद्र सिंह व दूसरे ट्रैक्टर-ट्राली से रमेश के साथ करीब बीस लोग हाथों में लाठी डंडे, गंडासियां व असलहा था, लेकर उनके खेत में पहुंच गए। यहां पर आते ही आरोपितों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। वह नीचे गिर गया, जबकि आरोपितों ने उस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश भी की। आरोपितों ने उसका लोडेड लाइसेंस रिवाल्वर 32 बोर व चार अन्य कारतूस छीन लिए। इतना ही नहीं वह लेबर को पेमेंट देने के लिए 70 हजार रुपये लेकर आया था, वह भी आरोपितों ने छीन लिए।

------------

दो घंटे बंधक बनाया, जाति सूचक शब्द भी कहे

ओम प्रकाश ने आरोप लगाया कि आरोपितों ने करीब दो घंटे तक उनको बंधक बनाकर रखा। इस दौरान उसके साथ न सिर्फ मारपीट की गई, जबकि उसे जातिसूचक शब्द भी कहे। इस दौरान सुखजीत सिंह व सुखदेव सिंह निवासी शरीफगढ़, हंसराज, मनीष निवासी बब्याल भी मौके पर आ गए, जिन्होंने बड़ी मुश्किल से इन आरोपितों के चंगुल से छुड़वाया।

chat bot
आपका साथी