शराब तस्करी में प्रदीप मित्तल पर फिर मुकदमा दर्ज

शहर से सटे मंडोर गांव में 1 हजार 965 पेटी शराब अवैध रूप से मिलने के बाद एक बार फिर शराब कारोबारी प्रदीप मित्तल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पंजोखरा थाना पुलिस ने प्रदीप मित्तल सहित सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश आरंभ कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:10 AM (IST)
शराब तस्करी में प्रदीप मित्तल पर फिर मुकदमा दर्ज
शराब तस्करी में प्रदीप मित्तल पर फिर मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शहर से सटे मंडोर गांव में 1 हजार 965 पेटी शराब अवैध रूप से मिलने के बाद एक बार फिर शराब कारोबारी प्रदीप मित्तल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पंजोखरा थाना पुलिस ने प्रदीप मित्तल सहित सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश आरंभ कर दी है। इस प्रकरण से पहले भी प्रदीप मित्तल के मंडोर में ही दो गोदाम पकड़े जा चुके हैं जिसमें उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था और बाद में जमानत मिली।

बता दें शुक्रवार देर रात मंडोर-जड़ौत रोड पर बने गोदाम के अंदर दो कैंटर खड़े थे, जिसमें 1965 पेटी (23580 बोतल) अंग्रेजी शराब बरामद हुई थी। पुलिस ने जांच में पाया कि यह गोदाम मित्तल का है, बाकी आरोपित के पकड़ने जानने के बाद सच सामने आएगा। यह शराब चंडीगढ़ से आई थी, जिसे दूसरे राज्यों में भेजा जाना था। मंडोर से पहले भी गुजरात, बिहार, राजस्थान शराब सप्लाई होती रही है।

शुक्रवार की रात पंजोखरा थाना पुलिस मंडोर-जड़ौत रोड पर गश्त पर थी। इसी दौरान पुलिसकर्मियों की नजर गोदाम की तरफ गई। पास जाकर देखा तो गोदाम के अंदर से आवाजें आ रही थीं। अंदर जाकर देखा तो गोदाम के अंदर दो कैंटर खड़े थे, जिसमें अंग्रेजी शराब की पेटियों को लोड किया जा रहा था। पुलिस को देखकर वर्कर भाग निकले। कैंटर को खोलकर पुलिस ने शराब की पेटियों को गिनने का काम शुरू किया तो 1965 पेटी (23580 बोतल) अंग्रेजी बरामद हुई। --------

अंबाला में शराब माफिया सक्रिय

मार्च माह में गांव दुराना में पुलिस ने नकली शराब बनाने के कारोबार का भंडाफोड़ किया था। यह धंधा पशुओं के बाड़े की आड़ में चलाया जा रहा था। यहां से टीम को स्प्रिट जैसा तरल पदार्थ से भरे 200 लीटर के 6 ड्रम, करीब 125 किलो क्षमता वाली 9 बड़ी बाल्टियां, एक हजार लीटर की पानी की टंकी, 200 लीटर क्षमता वाले 38 खाली ड्रम, प्लास्टिक की 20-20 लीटर की 7 कैनी खाली, तैयार शराब के विभिन्न ब्रांडों के लगभग 30-35 पव्वे, खाली गत्ते की लगभग 500 पेटियां, तीन प्लास्टिक पैकेट, जिनमें विभिन्न प्रकार के लेबल, 20 लीटर का कैन जिसमें शराब को कलर देने वाला केमिकल बरामद किया था।

---------- खेत में बने फार्म हाउस से पकड़ी थी नकली शराब

अंबाला-जगाधरी राष्ट्रीय राजमार्ग पर साहा में दो अलग-अलग जगह नकली शराब बनाने का भंडाफोड़ हो चुका है। मार्च में किराए के मकान में शराब बनाने का मामला अभी लोग भूल भी नहीं थे कि मई माह में फिर से साहा में शराब नकली बनाने का मामला सामने आ गया। यहां खेत में बने एक फार्म हाउस में नकली देसी शराब बनाई जा रही थी। यहां से शराब बनाकर हरियाणा और दूसरे राज्यों में सप्लाई की जाती थी। साहा पुलिस ने 117 पेटी देसी शराब, शराब से भरे 200 लीटर वाले छह ड्रम, शराब बनाने का कच्चा माल, खाली बोतलें और पैकिग करने वाली मशीन बरामद की है। इस मामले में फैक्ट्री मालिक अंकित सहित सात लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी