एफिडेविट देकर कार लेने वाला किस्तें भरने से मुकरा

शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त शिक्षक को चंडीगढ़ में पंजाब इंजीनियरिग कालेज के कर्मचारी ने लाखों रुपये का चूना लगा दिया। शिकायतकर्ता बनौंदी निवासी शुभकरण की कार को उक्त कर्मचारी ने ले ली और एफिडेविट दिया कि वह कार की बची किस्तें खुद भरेगा लेकिन एक किस्त भरने के बाद उसने कोई किस्त नहीं भरी और न ही कार लौटाई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:30 AM (IST)
एफिडेविट देकर कार लेने वाला किस्तें भरने से मुकरा
एफिडेविट देकर कार लेने वाला किस्तें भरने से मुकरा

संवाद सहयोगी, शहजादपुर : शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त शिक्षक को चंडीगढ़ में पंजाब इंजीनियरिग कालेज के कर्मचारी ने लाखों रुपये का चूना लगा दिया। शिकायतकर्ता बनौंदी निवासी शुभकरण की कार को उक्त कर्मचारी ने ले ली और एफिडेविट दिया कि वह कार की बची किस्तें खुद भरेगा, लेकिन एक किस्त भरने के बाद उसने कोई किस्त नहीं भरी और न ही कार लौटाई। शहजादपुर पुलिस ने आरोपित राजबीर सिंह निवासी बनौंदी की शिकायत पर केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस की जांच में आरोपित को जांच में शामिल होने को कहा, गया, लेकिन वह इस में शामिल नहीं हुआ।

------------------

यह है मामला

शुभकरण ने बताया कि वह शिक्षा विभाग से बतौर अध्यापक सेवानिवृत्त है। उसने एक कार लोन पर ली थी, जिसका करीब 5 लाख 60 हजार रुपये का लोन कराया था। उन्होंने बताया कि कुछ महीने अपने पास रखी, लेकिन किसी कारण से उसने कार बेचने की सोची। पड़ोसी राजबीर सिंह ने उससे संपर्क किया। उसने राजबीर से एफिडेविट लिया जिसमें उसने कहा कि वह बाकी किस्तें खुद भरेगा। इसके बाद आरोपित ने महज एक ही किस्त भरी। इसके बाद उन्होंने जब आरोपित से कार वापस मांगी तो उसने इसे लौटाने से इंकार कर दिया।

---------------

खुद किस्तें भरता रहा शिकायतकर्ता

शुभकरण ने बताया कि एफिडेविट पर आरोपित ने कार लेकर किस्तें भरने का वायदा तो किया, लेकिन एक किस्त के बाद कोई किस्त नहीं भरी। इस पर शिकायतकर्ता खुद ही अब तक 15 किस्तें भर चुका है। अब तक एक लाख 20 हजार रुपये का किस्त दे चुका हूं। लोन आठ साल के लिए कराया है। आरोपित कार लौटाने से साफ इंकार कर रहा है।

--------------

पुलिस को दी शिकायत, लेकिन कार्रवाई नहीं

शिकायतकर्ता का कहना है कि उसने जुलाई 2020 से लेकर आज तक छह शिकायतें दी हैं। बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इसके अलावा डीएसपी और सीएम आफिस को भी ट्वीट किया, बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत दी है, जिसके बाद अब पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी