बीडी फ्लोर मिल : पहले आनन फानन में लिया कब्जा, अब चिपकाया नोटिस

बनारसी दास (बीडी) फ्लोर मिल की करीब साढ़े छह एकड़ जमीन पर कब्जा लेने के बाद वीरवार को नगर परिषद ने मिल गेट के बाहर नोटिस चस्पा कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 08:49 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 08:49 AM (IST)
बीडी फ्लोर मिल : पहले आनन फानन में लिया कब्जा, अब चिपकाया नोटिस
बीडी फ्लोर मिल : पहले आनन फानन में लिया कब्जा, अब चिपकाया नोटिस

जागरण संवाददाता, अंबाला : बनारसी दास (बीडी) फ्लोर मिल की करीब साढ़े छह एकड़ जमीन पर कब्जा लेने के बाद वीरवार को नगर परिषद ने मिल गेट के बाहर नोटिस चस्पा कर दिया है। यह मामला दिन भर चर्चाओं में रहा, जबकि जिनको ओल्ड ग्रांट की यह जमीन अलाट की गई थी, अब वे कोर्ट जाने की तैयारी में हैं। विपक्ष भी प्रशासन की इस कार्रवाई पर सवाल खड़े कर रहा है कि कैसे जिस दिन आर्डर जारी किए गए, उसी दिन कब्जा भी ले लिया गया।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को जिला प्रशासन ने एसडीएम अंबाला कैंट की मौजूदगी में करीब साढ़े छह एकड़ जमीन पर कब्जा ले लिया था। दावा है कि इस जमीन का कमर्शियल इस्तेमाल किया गया है। इसी को लेकर प्रशासन ने आवश्यक प्रक्रिया के बाद इसका कब्जा ले लिया। इस दौरान हल्का विरोध भी किया गया, लेकिन पुलिस ने किसी को भी मिल के अंदर जाने नहीं दिया। दूसरी ओर जिनके नाम यह जमीन अलाट थी वे भी अपना पक्ष रखने की तैयारी कर रहे हैं। प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कोर्ट जाने की तैयारी कर रहा है।

हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट की नेत्री चित्रा सरवारा ने कहा कि प्रशासन ने यह कार्रवाई दबाव में की है। जिनके नाम जमीन अलाट हैं, उनका पक्ष पूरी तरह से नहीं जाना गया, जबकि एकाएक कार्रवाई कर दी गई। इनेलो प्रवक्ता ओंकार सिंह का कहना है कि जिस तरह से प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई की है, वह कई सवाल खड़े करती है। यह एकतरफा कार्रवाई है, जिसमें दूसरे का पक्ष पूरी तरह से नहीं जाना गया।

chat bot
आपका साथी