मेडिकल कोर में तैनात कैप्टन साक्षी ने की आत्महत्या

भारतीय सेना की मेडिकल कोर में तैनात कैप्टन साक्षी ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया है। अंबाला छावनी के रेसकोर्स स्थित आवास में वह पंखे से लटकी मिली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:15 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:15 AM (IST)
मेडिकल कोर में तैनात कैप्टन साक्षी ने की आत्महत्या
मेडिकल कोर में तैनात कैप्टन साक्षी ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, अंबाला : भारतीय सेना की मेडिकल कोर में तैनात कैप्टन साक्षी ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया है। अंबाला छावनी के रेसकोर्स स्थित आवास में वह पंखे से लटकी मिली। उसे तुरंत सेना अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। महिला के स्वजनों ने उसके ससुरालजनों पर दहेज मांगने का आरोप लगाया है। बीसी बाजार पुलिस ने स्वजनों की शिकायत पर दहेज हत्या के तहत मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। साक्षी मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली है। साक्षी का पति नवनीत भारतीय वायुसेना में स्क्वाड्रन लीडर है और अंबाला कैंट में तैनात है।

जानकारी के अनुसार नवनीत व साक्षी की शादी साल 2018 में हुई थी। दोनों अंबाला छावनी के रेसकोर्स स्थित मकान में रहते थे। सोमवार सुबह उसे जब घर वालों ने साक्षी ने पंखे से लटका पाया तो उसे नीचे उतारा और सेना अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। सेना अस्पताल की ओर से बीसी बाजार पुलिस चौक को घटना की सूचना दी गई। पुलिस सेना अस्पताल पहुंची और साक्षी का शव कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई के लिए नागरिक अस्पताल अंबाला कैंट पहुंचाया। इधर, साक्षी के स्वजनों को सूचना मिली तो वे भी बीसी बाजार चौकी पहुंच गए। स्वजनों का आरोप है कि दहेज की डिमांड की जाती थी और मांग पूरी नहीं होने पर प्रताड़ित किया जाता था। जांच अधिकारी शिव कुमार का कहना है कि इस मामले में शिकायत ले ली गई है। साक्षी के पति नवनीत से भी पूछताछ की जाएगी।

वहीं साक्षी के स्वजनों का कहना है कि पुलिस मामले की गहनता से छानबीन करे और आरोपित को गिरफ्तार करे।

chat bot
आपका साथी