अंबाला के कपड़ा मार्केट में नए फीडर के लिए केबल बिछाने का काम पूरा

शहर की कपड़ा मार्केट के लिए नए फीडर बनाने का काम जारी है। इसके लिए कंपनी बाग से कपड़ा मार्केट तक करीब 4 किमी 11 केवी ओवर हेड लाइन बिछाई जानी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:45 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:45 AM (IST)
अंबाला के कपड़ा मार्केट में नए फीडर के लिए केबल बिछाने का काम पूरा
अंबाला के कपड़ा मार्केट में नए फीडर के लिए केबल बिछाने का काम पूरा

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शहर की कपड़ा मार्केट के लिए नए फीडर बनाने का काम जारी है। इसके लिए कंपनी बाग से कपड़ा मार्केट तक करीब 4 किमी 11 केवी ओवर हेड लाइन बिछाई जानी हैं। इसमें बिजली निगम ने करीब डेढ़ किलोमीटर लाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया है। बिजली निगम एक सप्ताह में नए फीडर बनाने का काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद कपड़ा मार्केट के लोगों को बिजली कटौती निजात मिल जाएगी।

बता दें कि सिटी व कैंट में बिजली निगम के करीब ढाई लाख उपभोक्ता है। भीषण गर्मी में बिजली की खपत बढ़ने लगती है। इसलिए बिजली निगम ने ओवर लोड कम करने के लिए नए फीडर बनाने का काम शुरू कर दिया है। शहर की कपड़ा मार्केट में लायलपुर बस्ती के 66 केवी सबस्टेशन से बिजली आपूर्ति की जाती है। कपड़ा मार्केट के फीडर पर करीब 10 से 12 हजार उपभोक्ता हो चुके हैं, जबकि मानक के हिसाब से एक फीडर पर सात से आठ हजार उपभोक्ता होते हैं। इस वजह से फीडर ओवर लोड हो चुका है। इस वजह से भीषण गर्मी में कपड़ा मार्केट में ओवर लोड होने पर बिजली कटौती होती है। इसलिए उपभोक्ताओं की समस्या के समाधान के लिए कंपनी बाग से नया फीडर बनाने का काम शुरू कर दिया है। कंपनी बाग से कपड़ा मार्केट तक करीब 4 किमी 11 केवी लाइन बिछाई जानी है। इसमें बिजली निगम ने डेढ़ किलो मीटर लंबी केबल बिछाने का काम पूरा कर लिया है। वहीं बाकी 11 केवी लाइन बिछाने का काम एक सप्ताह में पूरा हो जाएगा। इसके बाद नए फीडर से बिजली की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

इस संबंध में जेई रजत ने बताया कि कपड़ा मार्केट के लिए नए फीडर के लिए काम एक सप्ताह में पूरा हो जाएगा। इसके लिए काम तेजी से किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी