अंबाला जिले के ग्रामीण मार्गो पर डिमांड के अनुसार चलाई जाएंगी बसें

ग्रामीण मार्गो पर बसें नहीं चलने से लोग परेशान हैं जबकि रोडवेज विभाग का कहना है कि डिमांड के अनुसार बसें चलाई जाएंगी। अभी विभाग की तरफ से कुछ ही मार्गो पर बसें चलाई गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:50 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:50 AM (IST)
अंबाला जिले के ग्रामीण मार्गो पर डिमांड के अनुसार चलाई जाएंगी बसें
अंबाला जिले के ग्रामीण मार्गो पर डिमांड के अनुसार चलाई जाएंगी बसें

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : ग्रामीण मार्गो पर बसें नहीं चलने से लोग परेशान हैं, जबकि रोडवेज विभाग का कहना है कि डिमांड के अनुसार बसें चलाई जाएंगी। अभी विभाग की तरफ से कुछ ही मार्गो पर बसें चलाई गई हैं। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक कोरोना की स्थिति में और सुधार आने के बाद ग्रामीण एरिया के रूटों को बढ़ा दिया जाएगा। बता दें कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए डिपो की तरफ से ग्रामीण बसें बंद कर दी गई थीं। मगर यात्रियों का कहना है कोरोना स्थिति अब ठीक है विभाग को बसों को चला देना चाहिए।

बता दें ग्रामीण क्षेत्र से हजारों लोग ट्विन सिटी में रोजगार व कारोबार के लिए रोजाना आते हैं। जो यात्री रोजाना रोडवेज बसों में आते थे अब उन्हें दूसरे वाहनों पर निर्भर रहना पड़ रहा है तो कुछ अपने निजी वाहन से आ रहे जो की घाटे का सौदा है। अधिकतर यात्रियों ने रोडवेज बस से सफर करने के लिए पास बनवाया है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में बसें नहीं आने के चलते निजी वाहनों से आना पड़ रहा है। इससे उन्हें और नुकसान हो रहा है। कोरोना काल में हुआ घाटा

कोरोना काल के कारण लगे लाकडाउन में हरियाणा रोडवेज को काफी नुकसान उठाना पड़ा। बसों के परिचालन बंद होने से अंबाला रोडवेज डिपो को प्रतिदिन लाखों रुपये का नुकसान हुआ।

-------- अभी पूरी तरह से बसें नहीं चलाई गई हैं। कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में बसें चल रही हैं। जैसे-जैसे डिमांड आती रहेगी बसों को चलाया जाएगा। दूसरा कोरोना काल में ज्यादा सवारियों को बैठाकर जोखिम नहीं लिया जा सकता।

-मुनीष सहगल, रोडवेज जीएम।

chat bot
आपका साथी