देहरादून- जम्मू और यूपी के लिए बसों का संचालन बंद

कोरोना वायरस के चलते लोगों ने सफर करना भी कम कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:45 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 07:45 AM (IST)
देहरादून- जम्मू और यूपी के लिए बसों का संचालन बंद
देहरादून- जम्मू और यूपी के लिए बसों का संचालन बंद

जागरण संवाददाता, अंबाला:

कोरोना वायरस के चलते लोगों ने सफर करना भी कम कर दिया है। बसों में भी यात्रियों की संख्या घटने लगी है। यात्री न होने के कारण परिवहन ने दूसरे राज्यों के लिए बसों का संचालन बिल्कुल बंद कर दिया है। देहरादून, जम्मू, यूपी और दिल्ली के लिए अंबाला छावनी बस अड्डे से बसों का संचालन बंद हो गया है। पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, सहारनपुर बॉर्डर तक ही कुछ ही बसों का संचालन हो रहा है। इन रूटों पर भी यात्रियों की संख्या कम है। बसों का संचालन बंद होने से परिवहन को भी लाखों का नुकसान उठाना पड़ रहा है। परिवहन अधिकारियों का कहना है कि अंबाला छावनी बस अड्डे यात्रियों के न आने के कारण कुछ रूटों पर बसों का संचालन बिल्कुल बंद कर दिया गया है। सहारनपुर बॉर्डर पर यात्रियों का आवागमन थोड़ा-बहुत है। इस रूट पर यात्रियों की संख्या के आधार पर बसों का संचालन किया जा रहा है।

------------------ पंजाब के लिए भी नहीं मिल रहे यात्री

पंजाब के लिए बसों का संचालन जारी है। लुधियान और पटियाला के लिए बसों का संचालन चल रहा है। मगर इन रूटों पर भी यात्रियों की संख्या बहुत कम है। यात्रियों को पहले बसों के लिए इंतजार करना होता था। बस आते ही यात्रियों से भर जाती थी, मगर अब बस नहीं भर पाती। बस अड्डे पर यात्रियों के न होने से भीड़भाड़ भी कम हो गई है। -------------- ट्रेनों में भी यात्रियों की संख्या हुई कम

अंबाला रेलवे स्टेशन पर स्पेशल ट्रेनों में भी यात्रियों की संख्या कम हो रही है। यात्रियों के न होने से अधिकतर ट्रेनें खाली जा रही है। यात्रियों के न होने से रेलवे का राजस्व भी कम हो रहा है। पहले स्पेशल ट्रेनों में वेटिग होती थीे, मगर अब सीटें बुक नहीं हो पा रही।

chat bot
आपका साथी