टूटी गलियां और जर्जर तारों ने बढ़ाई परेशानी

जागरण संवाददाता अंबाला करीब तीन महीने पहले नगर परिषद द्वारा डाली गई सीवर लाइन से लोगों क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:45 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:45 AM (IST)
टूटी गलियां और जर्जर तारों ने बढ़ाई परेशानी
टूटी गलियां और जर्जर तारों ने बढ़ाई परेशानी

जागरण संवाददाता, अंबाला: करीब तीन महीने पहले नगर परिषद द्वारा डाली गई सीवर लाइन से लोगों को निजात तो मिली, लेकिन गलियां टूटने से लोगों की परेशानी बढ़ गई। नगर परिषद के कर्मचारी सीवर लाइन डालकर चले गए, लेकिन गली और सड़कों की रिपेयरिग तक नहीं की। ऐसे में लोगों को विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा जर्जर तारों के होने से खतरा बढ़ रहा है। बिजली के खंभे कालोनी के रास्ते में खड़े हैं। ऐसे में हादसे होने का खतरा भी बढ़ रहा है। नालियां टूटने के कारण जगह-जगह जलभराव होता है। इसके अलावा खाली प्लाटों में बड़ी-बड़ी घास खड़ी है और गंदगी का आलम बना हुआ है। ऐसे में संक्रमण बढ़ने का भी खतरा है। ये हाल है बीडी फ्लोर मिल के पीछे गणेश विहार और लक्की विहार कालोनी का। जहां पर लोगों को विभिन्न परेशानियों में जीना पड़ रहा है। शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

------------

सफाई कर्मचारी का अता-पता तक नहीं

पूजा विहार कालोनी में सफाई कर्मचारियों को जिम्मेदारी दी गई है। मगर सफाई कर्मचारी कब आते हैं और चले जाते हैं, पता तक नहीं चलता। आलम यह है कि जगह-जगह गंदगी फैली हुई है। नालियां टूटने के कारण पानी सड़कों पर भरा रहता है। आने-जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

-----------

फोटो: 43

हमने सड़कों को बनवाने के लिए कई बार नगर परिषद में शिकायत की। मगर गलियों को सही तक नहीं कराया गया।

राकेश, दुकानदार, गणेश विहार।

-----------

फोटो: 44

नालियां और सड़कें टूटी हुई हैं। सफाई के लिए कोई कर्मचारी भी नहीं आता है। नालियां भी टूटी पड़ी है। जिसके कारण जलभराव रहता है।

मुकेश, गणेश विहार।

chat bot
आपका साथी