बब्याल से चंदपुरा के लिए टांगरी पर पुल दो माह में होगा पूरा

प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि बब्याल से चंदपुरा जाने वाले रास्ते में टांगरी नदी पर बनाया जा रहा पुल लोगों के लिए बड़ी राहत लेकर आने वाला है। करीब 10 करोड़ रुपये की लागत से बनाए जा रहे इस पुल के निर्माण कार्य का 80 फीसद कार्य पूरा कर लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:00 AM (IST)
बब्याल से चंदपुरा के लिए टांगरी पर पुल दो माह में होगा पूरा
बब्याल से चंदपुरा के लिए टांगरी पर पुल दो माह में होगा पूरा

जागरण संवाददाता, अंबाला : प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि बब्याल से चंदपुरा जाने वाले रास्ते में टांगरी नदी पर बनाया जा रहा पुल लोगों के लिए बड़ी राहत लेकर आने वाला है। करीब 10 करोड़ रुपये की लागत से बनाए जा रहे इस पुल के निर्माण कार्य का 80 फीसद कार्य पूरा कर लिया गया है। शेष कार्य को दिसंबर 2021 तक पूरा किया जाना है, लेकिन लोगों की जरूरतों को देखते हुए इस कार्य को अक्टूबर 2021 तक ही पूरा कर लिया जाएगा। इस पुल के बनने से चंदपुरा, बब्याल, रामपुर, सरसहेड़ी, महेशनगर के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों के लोगों को बेहतर सुविधा मिल सकेगी।

लोगों को आवागमन के लिए टांगरी नदी के बीच से जाना पड़ता था, लेकिन इस पुल के निर्माण कार्य के पूरा होने से लोगों को सीधा फायदा पहुंचेगा। यातायात की व्यवस्था तो सुचारू होगी ही, साथ ही लोगों को आने-जाने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता निशांत ने बताया कि इस पुल की लंबाई निर्धारित व्यवस्था के तहत की गई है और इसकी चौड़ाई करीब 7 मीटर है। हर प्रकार की ट्रैफिक की आवाजाही इस पुल से हो सकती है।

--------------- अतिक्रमण की भेंट चढ़ रहे बाजार, लग रहा जाम

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : सिटी के बाजार अतिक्रमण की भेंट चढ़ रहे हैं। बाजारों में अतिक्रमण का जाल इस कदर बिछा पड़ा है कि वाहन तो क्या पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया है। इस स्थिति के कारण जाम तो लग ही रहा, वहीं लोगों को किस तरह से परेशानी झेलनी पड़ रही यह तो वही जानते हैं। वीरवार को भी बाजार में यही हालात देखने को मिले। अतिक्रमण से कई जगहों पर जाम लगा रहा। सबसे ज्यादा बुरे हालात जगाधरी गेट के मिले।

जगाधरी गेट : यह चौक शहर का काफी पुराना चौक है। वीरवार को यहां काफी जाम लगा रहा। यह स्थिति चौक के आसपास लगी रेहड़ियां व आड़े-तिरछे खड़े दो पहिया वाहनों के कारण बनी थी। जाम के कारण लोग परेशान दिखाई दिए, मगर दुकानों के अंदर गए दो पहिया चालकों में से किसी ने अपने वाहन को वहां से हटाने का प्रयास नहीं किया।

chat bot
आपका साथी