कोविड में लगातार ड्यूटी से थकने लगा चिकित्सकों का शरीर, होने लगे कोरोना पॉजिटिव

छावनी के नागरिक अस्पताल में लगातार कोविड ड्यूटी कर रहे चिकित्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:20 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 07:20 AM (IST)
कोविड में लगातार ड्यूटी से थकने लगा चिकित्सकों का शरीर, होने लगे कोरोना पॉजिटिव
कोविड में लगातार ड्यूटी से थकने लगा चिकित्सकों का शरीर, होने लगे कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के नागरिक अस्पताल में लगातार कोविड ड्यूटी कर रहे चिकित्सकों से लेकर नर्सिंग स्टाफ का स्वास्थ्य जवाब देने लगा है। यहां के स्त्री एवं प्रसूति विभाग की तीन डाक्टर पॉजिटिव आईं। इसमें निगेटिव होने के बाद सीनियर मेडिकल अधिकारी डा. मंजू ने शनिवार को ड्यूटी ज्वाइन कर लिया। जबकि अभी भी दो महिला चिकित्सक के अलावा इमरजेंसी कैजुअल में ड्यूटी करने वाले डाक्टर, ऑपरेशन थियेटर में बेहोशी के चिकित्सक सहित आइसोलेशन वार्ड की नर्सिंग सिस्टर कोरोना संक्रमित होने की वजह से होम आइसोलेट होकर कोविड गाइड लाइन के मुताबिक मरीज इलाज करा रहें हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या और मेडिकल अधिकारियों के खाली चल रहे 13 पदों की वजह से अब नागरिक अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएं खासी प्रभावित हो रही है। स्त्री प्रसूति विभाग की दो चिकित्सक के पॉजिटिव आने के बाद अब आउटडोर पेशेंट डिपार्टमेंट में आने वाले मरीजों को डा. मीनाक्षी और डा. रचना देखकर इलाज कर रहीं हैं। इन्हीं दोनों चिकित्सकों के जिम्मे ओपीडी से लेकर गर्भवती के ऑपरेशन कराने का काम है।

---------------

शहर के बाल रोग विशेषज्ञ भी संक्रमित

नागरिक अस्पताल अंबाला शहर में बाल रोग विशेषज्ञ डा. अर्ल गगनजोत संक्रमित हुए। पिछले दस दिनों से वह छुट्टी पर चल रहें हैं। बच्चों के डाक्टर को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले बच्चों का इलाज कोविड ड्यूटी के साथ डा. शुभ ज्योति प्रकाश कर रहें हैं।

---------------

कोरोना से जंग जीतने वाले चिकित्सक

शहर और छावनी के नागरिक अस्पताल में कोरोना संक्रमण का शिकार हुए 25 से अधिक चिकित्सक जंग जीत चुके हैं। इसमें नागरिक अस्पताल छावनी के डा. विशाल गुप्ता, डा. मंजू के अलावा डा. अंकुश, डा. शिविक, डा. अनुराग, डा. सीमा, शहर के आर्थो चिकित्सक डा. निशांत सेतिया के अलावा मल्टी परपज हेल्थ वर्कर सुशील कुमार, कुलदीप और धर्मेंद्र सहित अन्य प्रमुख हैं।

chat bot
आपका साथी