सार्वजनिक स्थानों पर मास्क और शारीरिक दूरी भूले लोग

कोरोना के एक साथ दो मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन की चिताएं बढ़ गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:24 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:24 PM (IST)
सार्वजनिक स्थानों पर मास्क और शारीरिक दूरी भूले लोग
सार्वजनिक स्थानों पर मास्क और शारीरिक दूरी भूले लोग

जागरण संवाददाता, अंबाला :

कोरोना के एक साथ दो मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन की चिताएं बढ़ गई। जागरूकता मुहिम और सख्ती का लोगों में असर नहीं दिख रहा है। सार्वजनिक स्थानों पर लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहे। भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर लोग अब बिना मास्क के ही पहुंच रहे हैं। जागरुकता के बावजूद लोगों की यह लापरवाही आपने साथ साथ दूसरों के जीवन को खतरे में डाल सकती है। कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए जारी अलर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग ने 200 टीमों को फील्ड में जागरूकता और वैक्सीनेशन के लिए उतारा है। शहर से लेकर गांवों में द्वार द्वार पहुंचकर ओमिक्रोन और कोरोना के खतरे से खुद को बचाने संबंधी जानकारी देने के लिए 800 आशा वर्कर्स को भी लगा दिया गया है। बिना मास्क वालों पर जुर्माना लगाने का निर्देश

अंबाला एसपी ने ट्रैफिक पुलिस को चौक चौराहों पर मुस्तैद होकर बिना मास्क के दोपहिया अथवा गाड़ी में सवार लोग अगर बिना मास्क के मिले तो जुर्माना लगाने के निर्देश दिए हैं। एसपी के निर्देश पर शुक्रवार को अंबाला शहर से लेकर छावनी से लेकर नारायणगढ़, बराड़ा में बिना मास्क के मिले 25 लोगों पर जुर्माना लगाया है।

अस्पताल में बिना मास्क वालों का नहीं मिलेगा प्रवेश

सिविल सर्जन ने कोरोना और ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में मास्क लगाना जरूरी कर दिया है। साथ ही निर्देश दिया है कि सरकारी अस्पताल की ओपीडी में बिना मास्क के पहुंचने वालों का रजिस्ट्रेशन कार्ड बनाने से मना कर दिया है। इसके अलावा अस्पताल में तैनात हेल्थ इंस्पेक्टर को समय समय पर भ्रमण करके यह देखने को कहा है कि अगर कोई बिना मास्क के मिले तो उस पर जुर्माना लगाएं।

chat bot
आपका साथी