गिरफ्तार आरोपित को छुड़ाने के लिए पुलिस पर हमला, 5 गोलियां चला बचाई अपनी जान

धोखाधड़ी के मुकदमे में आरोपित सुरेश को गिरफ्तार करने गई मुलाना पुलिस पर आरोपित पक्ष ने हमला कर दिया। मुलाना और शहजादपुर पुलिस को पांच गोलियां चलाकर अपनी जान बचानी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 08:13 AM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 08:13 AM (IST)
गिरफ्तार आरोपित को छुड़ाने के लिए पुलिस पर हमला, 5 गोलियां चला बचाई अपनी जान
गिरफ्तार आरोपित को छुड़ाने के लिए पुलिस पर हमला, 5 गोलियां चला बचाई अपनी जान

संवाद सहयोगी, मुलाना/शहजादपुर : धोखाधड़ी के मुकदमे में आरोपित सुरेश को गिरफ्तार करने गई मुलाना पुलिस पर आरोपित पक्ष ने हमला कर दिया। मुलाना और शहजादपुर पुलिस को पांच गोलियां चलाकर अपनी जान बचानी पड़ी। हाथापाई में पुलिस कर्मचारी की जहां वर्दी फट गई, वहीं उसे चोटें भी आई हैं। हालांकि गोली चलाने के बाद विरोध कर रहे लोग पीछे हट गए और आरोपित को गिरफ्तार करने में पुलिस कामयाब हो गई। पुलिस पर हमला और सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने के आरोप में पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपित सुरेश को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा, जबकि सोमवार को दर्ज हुए मामले के आरोपित राजेश, केहर सिंह, काला भक्त, रामदास, नीता, बलिवंद्र अंडरग्राउंड हो गए हैं। यह है मामला

एक सितंबर 2019 को मुकेश के बयान पर सुरेश के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। सुरेश ने अग्रवाल ट्रेडर्स से सीमेंट व सरिया खरीदा था और 2,86,270 रुपये का चैक दे दिया था। यह चैक पास नहीं हुआ, जिसके बाद दुकान मालिक ने सुरेश को फोन किया। इसी तरह अन्य दुकानदारों को भी सुरेश ने अपने झांसे में लेकर लाखों रुपये की ठगी कर ली। मुलाना पुलिस ने मामला दर्ज करके सुरेश की गिरफ्तारी के लिए पहले भी छापामारी की, लेकिन मिला नहीं।

सोमवार को मुलाना पुलिस को सूचना मिली कि आरोपित सुरेश कुमार शहजादपुर स्थित अपने आवास पर है। पुलिस ने सूचना पुख्ता करने के लिए शहजादपुर पुलिस से संपर्क साधा और संयुक्त टीम ने आरोपित के घर पर दबिश दी। पुलिस सोमवार को आरोपित के घर गई तो उस पर हमला कर दिया गया। पुलिस की गाड़ी को आग लगाने की दी धमकी

पुलिस टीम सुरेश के घर पहुंची तो वह दीवार फांदकर भाग निकला। एएसआई प्रमोद राणा भी पुलिस टीम के साथ आरोपित के पीछे भागे। इस बीच महिलाओं सहित सुरेश के पारिवारिक व अन्य करीब 12 लोगों ने उनका रास्ता रोक लिया। आरोपित बोले कि पुलिस कर्मियों को घेर लो, इनकी गाड़ी को आग लगा दो और इनको यहीं काट दो। राजेश के हाथों में गंडासी व सुरेश के चाचा केहर के हाथों में लाठी, काका भक्त, रामदास, नीता बलविद्र आदि के हाथ में हथियार थे। इन लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया, जिस पर पुलिस को पांच गोलियां चलाकर अपनी जान बचानी पड़ी। पुलिस ने आरोपित सुरेश को गिरफ्तार कर लिया।

जांच अधिकारी प्रमोद राणा ने कहा कि आरोपितों ने पुलिस पर हमला किया। इस हमले में बचने के लिए पुलिस को गोलियां तक चलानी पड़ गई। आरोपित सुरेश को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि हमलावरों पर भी मामला दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी