छावनी के हाउसिग बोर्ड कालोनी में बिखरी गंदगी, लोग परेशान

छावनी के हाउसिग बोर्ड कालोनी में रहने वाले लोग सफाई व पानी निकासी से लेकर अन्य समस्याओं से जूझ़ रहें हैं। लोग कहने लगे हैं कि समस्या का दूसरा नाम छावनी का हाउसिग बोर्ड कालोनी है। नगर परिषद अंबाला सदर की तरफ से टीम तो रोजाना आती है लेकिन कुछ सड़क और बाजार को छोड़कर बाकी जगह सफाई नहीं करते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 07:35 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 07:35 PM (IST)
छावनी के हाउसिग बोर्ड कालोनी में बिखरी गंदगी, लोग  परेशान
छावनी के हाउसिग बोर्ड कालोनी में बिखरी गंदगी, लोग परेशान

फोटो : 29, 31,

जागरण संवाददाता, अंबाला :

छावनी के हाउसिग बोर्ड कालोनी में रहने वाले लोग सफाई व पानी निकासी से लेकर अन्य समस्याओं से जूझ़ रहें हैं। लोग कहने लगे हैं कि समस्या का दूसरा नाम छावनी का हाउसिग बोर्ड कालोनी है। नगर परिषद अंबाला सदर की तरफ से टीम तो रोजाना आती है, लेकिन कुछ सड़क और बाजार को छोड़कर बाकी जगह सफाई नहीं करते हैं। कालोनी में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे रहना आम बात है। गंदगी से निकलने वाली बदबू से लोग हैरान हो चुके हैं। बारिश के दिनों में तो यहां की गलियां बरसाती पानी से भरी रहती है। इस समय तो हाउसिग बोर्ड कालोनी के लिए सफाई नहीं होने से परेशान है। लोग यहां के पूर्व पार्षद को कोसते नजर आते हैं। फोटो : 32

नगर परिषद अंबाला सदर की तरफ से कालोनी के मार्केट तक ही सफाई की जाती है। मार्केट के आगे सफाई करने के लिए कहने पर भी नहीं सुनते। थक हार कर हम लोगों ने अपने खर्च से प्राइवेट लोगों से कालोनी की सफाई का काम करा रहें हैं।

ज्ञान सिंह, हाउसिग बोर्ड कालोनी छावनी फोटो : 33

हाउसिग बोर्ड कालोनी में सबसे अधिक समस्या तो बरसात के दिनों में होती है। यहां हल्की बरसात होने पर भी गालियों से लेकर मुख्य मार्ग पर पानी खड़ा हो जाता है। जो घंटे तक जमा रहता है और लोगों को आने-जाने में परेशानी होती है।

हनी, हाउसिग बोर्ड कालोनी छावनी

फोटो : 34

हाउसिग बोर्ड कालोनी में रहने वाले तो नगर परिषद अंबाला सदर की व्यवस्था से आजिज आ चुके हैं। यहां न तो नियमित सफाई होती है और न ही जल निकासी की व्यवस्था की गई है। कई बार नगर परिषद के अधिकारियों को अवगत कराया पर कुछ नहीं हुआ।

गौरव अनेजा, हाउसिग बोर्ड कालोनी छावनी फोटो : 35

कुछ साल पहले तो यहां सफाई करने के लिए कर्मचारी आते थे। इधर तीन-चार साल से नगर परिषद का कोई सफाई करने वाला कर्मचारी यहां काम करने को राजी नहीं है। कई बार तो यहां के पार्षद से अवगत कराया गया। फिर भी समस्या जस की तस बनी है।

एमएल शर्मा, हाउसिग बोर्ड कालोनी छावनी

chat bot
आपका साथी