डा. आंबेडकर ने समाज से असमानता को दूर किया : विज

प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि बाबा साहेब के सपनों का जो भारत था उसे बनाने की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। हमें उनके बताए गये मार्ग पर चलते हुए देश को निरंतर उन्नति के शिखर की ओर ले जाने का काम करना है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:05 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:05 AM (IST)
डा. आंबेडकर ने समाज से असमानता को दूर किया : विज
डा. आंबेडकर ने समाज से असमानता को दूर किया : विज

जागरण संवाददाता, अंबाला : जिलेभर में बुधवार को डॉ. भीमराव आंबेडकर जयंती पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान जहां उनके समाज के प्रति योगदान को याद किया गया, वहीं उनके बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया गया। सामाजिक संस्थाओं व स्कूल कालेजों की ओर से यह आयोजन किए गए। संविधान निर्माण में उनके योगदान को भी याद किया गया।

प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि बाबा साहेब के सपनों का जो भारत था, उसे बनाने की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। हमें उनके बताए गये मार्ग पर चलते हुए देश को निरंतर उन्नति के शिखर की ओर ले जाने का काम करना है। वे आल इंडिया एससी/एसटी रेलवे कर्मचारी एसोसिएशन अंबाला छावनी द्वारा बुधवार को रेलवे ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने लाइब्रेरी के लिए 2 लाख की राशि देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने समाज में फैली असमानता को दूर करने के लिए कार्य किया, समानता का रास्ता दिखाया। केन्द्र व प्रदेश सरकार उनके द्वारा दिखाए गये रास्ते पर चलते हुए समाज के जो वर्ग पीछे रह गये हैं उसे आगे लाने का प्रयास कर रही है। इस मौके पर रेलवे एसोसिएशन से सुरेन्द्र सिंह, कमल लहरी, देवेन्द्र बोध, मनोज कुमार, ईशम, टेमी लाल मीणा, शेर सिंह, राजीव डिम्पल, अजय पराशर, अनिल कौशल, प्रदीप शर्मा लक्की, सन्नी आदि मौजूद रहे।

--------------- बाबा साहब ने समाज को एक सूत्र में बांधने का किया कार्य

संस, बराड़ा : गांव उगाला में डॉ. बाबा साहब भीमराव आंबेडकर जयंती पर कार्यक्रम किया गया। इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री कृष्ण राय व अन्य ने डा. आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने भारत का संविधान लिखा, वहीं उन्होंने पूरे समाज को एक सूत्र में बांधने का कार्य किया। उनके योगदान को देश कभी भूल नहीं पाएगा। इस मौके पर सरोज रानी, शेर सिंह राणा (शेरू), वरिष्ठ कार्यकर्ता दलजीत पुंडीर उगाला, प्रवेश मेंहदीरत्ता, नीरज धीमान बराड़ा, पंचायत मेंबर अमर सिंह, महेंद्र सिंह, कमेटी सदस्य धनीराम, नसीब कुमार आदि मौजूद रहे।

--------------- डॉ. आंबेडकर कमजोर वर्गों के संघर्षरत रहे : वेदपाल

संस, नारायणगढ़ : भाजपा प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल ने कहा कि डा. भीमराव आंबेडकर सदैव कमजोर वर्गों के लिए संघर्षरत रहे। वे नारायणगढ़ स्थित बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर चौक पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद बोल रहे थे। इस दौरान भाजपा की वरिष्ठ नेत्री सुमन सैनी व भाजपा जिला प्रधान राजेश बतौरा भी मौजूद रहे। वेदपाल ने कहा कि मानवता की सेवा करने व् समस्त मानव जाती को न्याय, समानता, अवसर बनाने के लिए हम सबको प्रेरित किया।

chat bot
आपका साथी