अंबाला के शहरी विधायक गोयल ने कोविड मरीजों के लिए दी 15 मशीनें

विधायक असीम गोयल ने नागरिक अस्पताल शहर के लिए करीब सात लाख रुपये की लागत से मेरा आसमान संस्था द्वारा सी-पाइप और बी-पाइप की पांच मशीनें दीं। विधायक ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी का प्रकोप पूरे विश्व में है और भारत भी इससे अछूता नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:30 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:30 AM (IST)
अंबाला के शहरी विधायक गोयल ने कोविड मरीजों के लिए दी 15 मशीनें
अंबाला के शहरी विधायक गोयल ने कोविड मरीजों के लिए दी 15 मशीनें

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : विधायक असीम गोयल ने नागरिक अस्पताल शहर के लिए करीब सात लाख रुपये की लागत से मेरा आसमान संस्था द्वारा सी-पाइप और बी-पाइप की पांच मशीनें दीं। विधायक ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी का प्रकोप पूरे विश्व में है और भारत भी इससे अछूता नहीं है। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव के कारण कई मरीजों की स्थिति गंभीर हो जाती है। उन्होंने यह भी कहा कि मेरा आसमान संस्था की प्रेरणा से अन्य सामाजिक संस्थाएं भी प्रेरणा लेते हुए कोरोना काल में लोगों की मदद करने का काम कर रही हैं। मौके पर डा. सुखप्रीत, डा. पवनीश, डा. बलविन्द्र कौर, एडवोकेट संदीप सचदेवा, हितेष जैन, रितेश गोयल, संजीव गोयल टोनी, गुरविन्द्र सिंह मानकपुर, दिनेश लदाणा, चंद्रमोहन फौजी, रोहित गुप्ता आदि मौजूद रहे।

--------------- चार लाख से अधिक को लगाया जा चुका टीका : डॉ. सुनिधि

जासं, अंबाला शहर : कोविड-19 के ²ष्टिगत जिले में वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है और इस कार्य के तहत 3 लाख 76 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीनेट करने का काम किया गया है। डॉक्टर सुनिधि करोल ने बताया कि इस कार्य के तहत पहली डोज के तहत 2 लाख 78 हजार 507 लोगों को वैक्सीनेशन लगी है, जबकि दूसरी डोज के तहत 97 हजार 566 लोगों को वैक्सीनेट किया गया है। निर्धारित मापदंडों के तहत यह कार्य निरंतरता में जारी रहेगा ताकि सभी लोगों को वैक्सीनेट किया जा सके। उधर, परशुराम कालोनी की परवीन शर्मा, प्रेम नगर निवासी निशा ने बताया कि कोरोना महामारी के समय इस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए वैक्सीनेशन कराया।

---------------- विदेशों की भारत ने की मदद : कटारिया

जासं, अंबाला : केंद्रीय जल शक्ति एवं सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रतनलाल कटारिया ने कहा कि कोविड काल में भारत में विदेशों की मदद की और विदेश से भी मदद भारत को मिल रही है। इसमें ऑस्ट्रेलिया, रोमानिया, अमेरिका, रूस, जापान, कजाकिस्तान, ब्रिटेन, जर्मनी, पुर्तगाल, स्लोवेनिया, कतर और कुवैत आदि देश शामिल हैं। उन्होंने बताया कि 27 अप्रैल से 16 मई के बीच केंद्र सरकार को विदेशी सहायता के तौर पर 19 ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र, 11,021 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 15,801 ऑक्सीजन सिलेंडर और करीब साढ़े 5 लाख रेमडेसिविर इंजेक्शन, 7,470 वेंटिलेटर प्राप्त हुए हैं। कटारिया ने कहा कि पानीपत और हिसार में 500-500 बेड के अस्पताल और फरीदाबाद में 100 बेड के अस्पताल शुरू किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी