ओलंपिक दिवस पर अंबाला का खेल विभाग करेगा पौधारोपण

मानसून का सीजन शुरू हो चुका है और इस दौरान पौधारोपण भी तेज होगा। इसी को लेकर खेल विभाग ने जिला स्तर पर अभियान चलाया है। प्रदेश भर में खेल विभाग साढ़े दस हजार पौधे रोपित करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:35 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:35 AM (IST)
ओलंपिक दिवस पर अंबाला का खेल विभाग करेगा पौधारोपण
ओलंपिक दिवस पर अंबाला का खेल विभाग करेगा पौधारोपण

जागरण संवाददाता, अंबाला : मानसून का सीजन शुरू हो चुका है और इस दौरान पौधारोपण भी तेज होगा। इसी को लेकर खेल विभाग ने जिला स्तर पर अभियान चलाया है। प्रदेश भर में खेल विभाग साढ़े दस हजार पौधे रोपित करेगा। इसके लिए जिला स्तर पर 500 पौधे रोपे जाएंगे। इसके लिए खिलाड़ियों का जहां पौधारोपण के लिए जागरूक किया जाएगा वहीं खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित भी किया जाएगा। इसको लेकर जिला खेल विभाग अपनी तैयारियों में जुटा है।

उल्लेखनीय है कि 23 जून को विश्व ओलंपिक दिवस है और इस दिन जिले के किसी ओलंपिक खिलाड़ी (यदि कोई है) को भी सम्मानित किया जाएगा।

विश्व ओलंपिक दिवस को लेकर खेल विभाग पौधारोपण अभियान चलाएगा। हालांकि अंबाला कैंट के वार हीरोज स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर का आल वेदर स्वीमिग पूल व पालीग्रास का फुटबाल स्टेडियम का निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में पौधारोपण नहीं हो सकेगा। इसके लिए खेल विभाग अंबाला शहर सेक्टर दस स्थित राजीव गांधी खेल स्टेडियम में पौधारोपण होगा। बताया जा रहा है कि इस दिवस पर खेल का आयोजन भी किया जाएगा।

----------

ब्लाक लेवल स्टेडियम में होगा पौधारोपण

जिले के छह ब्लाक लेवल स्टेडियमों में पौधारोपण किया जाएगा। यह ब्लाक लेवल स्टेडियम मोहड़ा, खतौली, बिचपड़ी, सरकपुर, लाहा, साहा में स्थित है। पौधारोपण के बाद इनकी देखभाल भी खेल विभाग करेगा।

---------- खेल विभाग जिले में 500 पौधों को रोपित करेगा। इसके लिए शहर स्टेडियम सहित ब्लाक लेवल के छह स्टेडियमों भी पौधारोपण भी किया जाएगा। यह कार्यक्रम विश्व ओलंपिक दिवस पर होगा।

- एन सत्यन, डीएसओ अंबाला

chat bot
आपका साथी