अंबाला शहरी विधायक असीम गोयल ने शुरू किया ऑक्सीजन बैंक

विधायक असीम गोयल ने मेरा आसमान संस्था और समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से रविवार को अपने निवास स्थान पर ऑक्सीजन बैंक (ऑक्सीजन कंसंट्रेटर) की शुरुआत की। इस ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति (कोरोना ग्रसित मरीज) अपना आधार कार्ड डाक्टर के परामर्श संबंधी पर्ची व किसी भी व्यक्ति के परिचय से दो से पांच दिन के लिए ले सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:55 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:55 AM (IST)
अंबाला शहरी विधायक असीम गोयल ने शुरू किया ऑक्सीजन बैंक
अंबाला शहरी विधायक असीम गोयल ने शुरू किया ऑक्सीजन बैंक

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : विधायक असीम गोयल ने मेरा आसमान संस्था और समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से रविवार को अपने निवास स्थान पर ऑक्सीजन बैंक (ऑक्सीजन कंसंट्रेटर) की शुरुआत की। इस ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति (कोरोना ग्रसित मरीज) अपना आधार कार्ड, डाक्टर के परामर्श संबंधी पर्ची व किसी भी व्यक्ति के परिचय से दो से पांच दिन के लिए ले सकता है। संबंधित व्यक्ति द्वारा बाद में इसे देने पर सैनिटाइज करके दूसरे किसी अन्य जरूरतमंद व्यक्ति को उपलब्ध करवाने का काम किया जाएगा।

विधायक गोयल ने ऑक्सीजन बैंक की शुरुआत करने के मौके पर कहा कि आज हमें संसाधनों की बेहद आवश्यकता है, जबकि सरकार भी अपने स्तर पर संसाधनों को पूरा करने में लगी हुई है। सामाजिक संस्थाएं व अन्य लोग भी इस कार्य को कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार कोरोना महामारी का फैलाव है उसे समाज के सहयोग से खत्म करने का काम किया जाएगा। मौके पर रितेश गोयल, एडवोकेट संदीप सचदेवा, हितेष जैन, मनदीप राणा, संजीव गोयल टोनी, अर्पित अग्रवाल, विशाल गुप्ता, मोहन के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

------------- एसोसिएशन ने दिया 2.12 लाख का चेक

कोरोना काल में मरीजों की सहायता के लिए कपड़ा मार्केट एसोसिएशन भी आगे आई है। रविवार को एसोसिएशन के विशाल बत्रा के नेतृत्व में विधायक असीम गोयल को 2 लाख 12 हजार रुपये का चेक सौंपा गया। विधायक ने एसोसिएशन के प्रधान विशाल बत्रा, मोहन गोयल, डीपी बक्शी, सुनील जिदल, राजन कांतरा, हैप्पी शर्मा, हरीश सपड़ा व अन्य पदाधिकारियों का धन्यवाद किया।

--------------- युवाओं ने दी बाइपेप मशीनें

शहर के कुछ युवाओं ने दो लाख रुपये में खरीदी बाइपेप मशीनें विधायक असीम गोयल को सौंपी। युवा ध्रुव कुमार, हिमांशु अग्रवाल, हरिद्र सिंह सौंडा ने कहा कि हर समर्थ व्यक्ति का यह दायित्व है कि वह कोरोना महामारी के इस दौर में जरूरतमंदों की मदद को आगे आए। विधायक ने युवाओं का उत्साह बढ़ाया और कहा कि यह मशीनें कोरोना मरीजों के लिए इस्तेमाल की जाएंगी।

chat bot
आपका साथी