निकल चुकी डेडलाइन, दो महीने और होगी परेशानी

अंबाला-साहा हाईवे चौड़ीकरण का कार्य लोगों के लिए दो साल से परेशानी का सबब बन चुका है। कोरोना की दूसरी लहर के बाद प्रोजेक्ट में आई तेजी के साथ चौड़ीकरण कराने वाली एजेंसी सिगल इंडिया लिमिटेड के पीओ ने नवंबर 2021 तक पूरा करने का दावा किया था। बावजूद इसके अभी तक हाईवे के किलो मीटर से इंडस्ट्रियल एरिया के बीच करीब 25 स्थानों में कार्य अधूरा पड़ा है। ऐसे में अभी प्रोजेक्ट पूरा होने में कम से कम दो महीने का समय और लगेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:20 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:20 PM (IST)
निकल चुकी डेडलाइन, दो महीने और होगी परेशानी
निकल चुकी डेडलाइन, दो महीने और होगी परेशानी

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला-साहा हाईवे चौड़ीकरण का कार्य लोगों के लिए दो साल से परेशानी का सबब बन चुका है। कोरोना की दूसरी लहर के बाद प्रोजेक्ट में आई तेजी के साथ चौड़ीकरण कराने वाली एजेंसी सिगल इंडिया लिमिटेड के पीओ ने नवंबर 2021 तक पूरा करने का दावा किया था। बावजूद इसके अभी तक हाईवे के किलो मीटर से इंडस्ट्रियल एरिया के बीच करीब 25 स्थानों में कार्य अधूरा पड़ा है। ऐसे में अभी प्रोजेक्ट पूरा होने में कम से कम दो महीने का समय और लगेगा। यह देख डीसी अंबाला ने हाईवे चौड़ीकरण कराने वाली एजेंसी के मैनेजर को चेतावनी देते हुए वर्क को जल्दी पूरा कराने को कहा है।

---------------

अधूरा पड़ा है टांगरी पुल

महेशनगर में टांगरी नदी के पुल का एक हिस्सा अभी भी पूरा नहीं हो सका। पुल तो बनकर लगभग पूरा हो चुका है, लेकिन अप्रोच न होने से वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही है। नदी के पुराने पुल से ही दोनों तरफ की गाड़ियों के निकलने से आएदिन जाम लगने की समस्या बनी है।

------------

नाले की पुलिया का अप्रोच अधूरा

महेशनगर के बीच से होकर गुजर रहे नाले की पुलिया तो बन चुकी है, लेकिन इसका अभी अप्रोच अधूरा होने से दूसरी लेन की सड़क से ही दोनों तरफ के वाहन गुजरने से यहां भी गाड़ियां जाम में फंसी रहती है। हालांकि ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने के लिए महेशनगर थाने से इन स्थानों पर चार चार मुलाजिमों की ड्यूटी लगाई जा रही है।

---------------

माडल के अनुसार नहीं लग सकी स्ट्रीट लाइटें

हाईवे चौड़ीकरण को लेकर पास माडल के अनुसार अभी तक स्ट्रीट लाइटों को लगाने का कार्य भी अधूरा पड़ा है। स्ट्रीट लाइन हाईवे के किलो मीटर जीरो से महेशनगर के बीच तक ही लग सके हैं। इसमें आधे स्ट्रीट लाइट में बिजली का कनेक्शन हो चुका है बाकी में कनेक्शन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी