12 सौ को भेजे नोटिस, मैन होल से न जोड़ने वालों के कटेंगे सीवर कनेक्शन

नगर निगम ने सीवर लाइन से कनेक्शन की बजाए सीधे नालों में सीवर का पानी डालने वालों के विऱुद्ध कार्रवाई की पूरी तैयारी कर ली है। जिसके चलते 12 सौ लोगों को नोटिस दे दिया है। वहीं सीधे नालों में कनेक्शन जोड़ने वालों के आज कनेक्शन काटने की तैयारी कर ली है। इसको लेकर नगर निगम कमिश्नर धीरेंद्र खडगटा ने मीटिग ली। जिसमें जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता भी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 08:41 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 08:41 PM (IST)
12 सौ को भेजे नोटिस, मैन होल से न जोड़ने वालों के कटेंगे सीवर कनेक्शन
12 सौ को भेजे नोटिस, मैन होल से न जोड़ने वालों के कटेंगे सीवर कनेक्शन

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : नगर निगम ने सीवर लाइन से कनेक्शन की बजाए सीधे नालों में सीवर का पानी डालने वालों के विऱुद्ध कार्रवाई की पूरी तैयारी कर ली है। जिसके चलते 12 सौ लोगों को नोटिस दे दिया है। वहीं सीधे नालों में कनेक्शन जोड़ने वालों के आज कनेक्शन काटने की तैयारी कर ली है। इसको लेकर नगर निगम कमिश्नर धीरेंद्र खडगटा ने मीटिग ली। जिसमें जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता भी मौजूद रहे।

जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता ने बताया है कि निगम क्षेत्र के जिन शहरवासियों ने अपने घरों के सीवर लाइन, शौचालय के पाइप सरकारी सीवर पाइप लाइन से नहीं जुडवाये है। उन्हें उनके विभाग की ओर से नो दिए गये हैं, देखने में आता है कि कुछ लोगों ने अपने घरों का सीवर सीधा नालियों में छोड़ रखा है। जिसके कारण वातावरण दूषित हो रहा है। बीमारी फैलने का भय बना रहता है। जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से लगभग 1200 नोटिस ऐसे लोगों को जारी किये जा चुके हैं। जिसमें शहरवासियों से अनुरोध किया है कि वे अपने घरों के सीवर का कनेक्शन सीधा सरकारी सीवर मैन हाल में जुडवायें। जो व्यक्ति अपने घरों के शौचालय का कनेक्शन सरकारी सीवर लाइन या मैन हाल से नही जुडवायेगा। उनके कनेक्शन काट दिये जायेगें। नगर निगम व जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से अंबाला शहर में जिन लोगों ने अभी तक अपने शौचालय के कोक्शन सरकारी मैन होल से नहीं जुडे हैं। उनके कनेक्शन काटने का कार्य 3 नवंबर से शुरू हो जायेगा। इसलिए ऐसे लोगों से अपने शौचालय का कनेक्शन तुरन्त सरकारी मैन होल से जुडवाएं।

chat bot
आपका साथी