अंबाला जगाधरी हाईवे चौड़ीकरण के सुस्त कार्य से छावनी में जाम की समस्या

फोटो 48 और 49 - सुबह से लेकर शाम तक कैपिटल चौक से टांगरी पुल इंडस्ट्रियल एरिया पर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:38 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:38 AM (IST)
अंबाला जगाधरी हाईवे चौड़ीकरण के सुस्त कार्य से छावनी में जाम की समस्या
अंबाला जगाधरी हाईवे चौड़ीकरण के सुस्त कार्य से छावनी में जाम की समस्या

फोटो : 48 और 49

- सुबह से लेकर शाम तक कैपिटल चौक से टांगरी पुल इंडस्ट्रियल एरिया पर लगता है जाम

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला जगाधरी नेशनल हाईवे चौड़ीकरण की सुस्त रफ्तार से रोजाना दो से तीन किमी का लंबा जाम लग रहा है। जाम लगने का सिलसिला सुबह नौ बजे से शुरू होता है और सायं 8 बजे तक यह स्थिति बनी रहती थी। सबसे अधिक परेशानी वाहन चालकों को छावनी के कैपिटल चौक से लेकर टांगरी नदी पुल के आगे इंडस्ट्रियल एरिया तक है। गीता गोपाल चौक के साथ पावर हाउस का घर शिफ्ट करने के प्रोजेक्ट पर काम शुरू नहीं होने से चौड़ीकरण के कार्य में तेजी नहीं आ पा रही है। हाईवे चौड़ीकरण का कार्य करा रही एजेंसी के ठेकेदारों ने कहा कि अब यह पावर हाउसशिफ्ट होने के बाद ही कार्य में रफ्तार आएगी। क्योंकि बाकी स्थान पर चौड़ीकरण को लेकर सड़क की खुदाई के बाद अब गिट्टी में रोलर चलाने का काम चल रहा है।

-------------

गांधी ग्राउंड के पास नाले का अधूरा निर्माण

गांधी ग्राउंड के निकट नाले पर पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। पुराने पुल से वाहनों की आवाजाही हो रही है। एक ही पुल से दोनों तरफ की गाड़ियां आने जाने से हर समय वाहनों का जाम लगा रहता है। यह जाम गीता गोपाल चौक तक हर समय लगे होने की समस्या से लोग परेशान हैं।

------------

अस्पताल से गांधी मैदान तक बन रही सड़क

नागरिक अस्पताल छावनी से गांधी मैदान तक हाईवे के एक लेन सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके लिए अभी खुदाई करके गिट्टियां दबाने का काम हो रहा है। निर्माणाधीन हाईवे के एक ही मार्ग से दोनों तरफ की गाड़ियां गुजर रही है।

-----------

टांगरी नदी पुल का बन रहा फाउंडेशन

महेशनगर के आगे टांगरी नदी के दूसरा पुल बनाए जाने के लिए फाउंडेशन बनाने का काम चल रहा है। हालांकि अभी यह पुल बनकर तैयार होने में कम से कम डेढ़ महीने का समय लगेगा। ऐसे में यहां से होकर आने जाने वालों को आंशिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी