चार खेलों में मिल सकती है अंबाला को मेजबानी, प्रोजेक्ट की रफ्तार तय करेगी दावेदारी

साल 2021 में हरियाणा में खेले जाने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स को लेकर हलचल तेज हो चुकी है। अंबाला में भी कुछ गेम्स के का आयोजन होगा जिसके लिए अभी से तैयारियां की जा रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:20 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:20 AM (IST)
चार खेलों में मिल सकती है अंबाला को मेजबानी, प्रोजेक्ट की रफ्तार तय करेगी दावेदारी
चार खेलों में मिल सकती है अंबाला को मेजबानी, प्रोजेक्ट की रफ्तार तय करेगी दावेदारी

जागरण संवाददाता, अंबाला : साल 2021 में हरियाणा में खेले जाने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स को लेकर हलचल तेज हो चुकी है। अंबाला में भी कुछ गेम्स के का आयोजन होगा, जिसके लिए अभी से तैयारियां की जा रही हैं। हालांकि वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में फुटबाल मैदान और स्वीमिग पूल का निर्माण चल रहा है। इसके निर्माण कार्य की मॉनीटरिग काफी तेज हो चुकी है। गृहमंत्री अनिल विज, खेल मंत्री संदीप सिंह जहां निर्माण कार्यों का दौरा कर चुके हैं, वहीं डीसी व अन्य अधिकारी भी अब नियमित रूप से इसकी मॉनीटरिग कर रहे हैं। माना जा रहा है कि पूल और फुटबाल मैदान का निर्माण कार्य मार्च 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ ही स्पो‌र्ट्स हॉस्टल का निर्माण भी अंतिम चरण में है।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत अंबाला में स्वीमिग व जिमनास्टिक गेम्स तो होंगे। इसके साथ ही हैंडबाल व फुटबाल के लिए भी दावेदारी पेश करने की तैयारी की जा रही है।

------------

यह है स्थिति - ऑल वेदर स्वीमिग पूल का निर्माण चल रहा है। मार्च 2021 तक ग्राउंड लेवल और सीटिंग प्लान पूरा करना है ताकि इस पूल को शुरू किया जा सके। इसके बाद वार्मअप पूल, कैंटीन और बॉक्सिग हाल का निर्माण किया जाएगा

- स्टेडियम में ही पॉलीग्रास का फुटबाल मैदान बनाया जा रहा है। करीब 80 फीसद कार्य पूरा हो चुका है। दावा है कि मार्च 2021 तक इसका कार्य पूरा किया जाना है।

- अंबाला में सुभाष पार्क के नजदीक आनंद स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में बैडमिटन हाल है। अंतरराष्ट्रीय स्तर का यह हाल खेल प्रतियोगिताओं के लिए बेहतर है। इसके साथ ही फीनिक्स क्लब में चार कोर्ट हैं।

----------

वर्जन

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए तैराकी व जिमनास्टिक तो अंबाला को मिलेगी। साथ ही बैडमिटन व फुटबाल के लिए भी तैयारी कर रहे हैं। फुटबाल मैदान जल्द पूरा हो जाए तो बहुत अच्छा होगा। स्वीमिग पूल का ग्राउंड लेवल मार्च 2021 तक पूरा करना है।

- एन सत्यन, डीएसओ अंबाला

chat bot
आपका साथी