अंडग्राउंड पार्किंग और बैंक स्क्वायर बनने के बाद जाम से मिलेगा छुटकारा

अंबाला छावनी में अभी जाम से निजात के लिए थोड़ा इंतजार और करना होगा। क्योंकि बैंक स्क्वायर और पार्किंग का निर्माण कार्य तेजी के साथ चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 07:50 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 07:50 AM (IST)
अंडग्राउंड पार्किंग और बैंक स्क्वायर बनने के बाद जाम से मिलेगा छुटकारा
अंडग्राउंड पार्किंग और बैंक स्क्वायर बनने के बाद जाम से मिलेगा छुटकारा

जागरण संवाददाता, अंबाला: अंबाला छावनी में अभी जाम से निजात के लिए थोड़ा इंतजार और करना होगा। क्योंकि बैंक स्क्वायर और पार्किंग का निर्माण कार्य तेजी के साथ चल रहा है। प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद ही जाम से निजात मिल सकेगा। क्योंकि सभी नालों को अंडरग्राउंड कर पार्किंग बनाई जानी है। ताकि बाजारों में आने वाले वाहनों को पार्किंग में खड़ा किया जा सकें। वहीं बैंकों को गांधी मैदान के पास बन रहे बैंक स्क्वायर में शिफ्ट किया जाना है। क्योंकि बाजारों में बैंक अलग-अलग होने से जाम की स्थिति बनी रहती है। लोग अपने वाहनों को सड़क के किनारे खड़ा कर देते है। ऐसे में यातायात व्यवस्था बिगड़ जाती है। निकलसन रोड, नगर परिषद रोड, गीता गोपाल चौक, एलआइसी, महेशनगर, सदर बाजार, कबाडी बाजार आदि स्थानों पर बैंकों में काफी भीड़भाड़ होती है।

-----------

बाजार में कही भी खड़ा कर देते हैं वाहन

बाजार में आने वाले लोग अपने वाहनों को सड़क के किनारे कहीं पर भी खड़ा कर देते हैं। जिसके कारण बाजारों में भीड़भाड़ हो जाती है। वाहनों के अधिक आवागमन से लोगों को निकलना तक दूभर हो जाता है। पार्किंग बनने से लोगों को इस समस्या से भी छुटकारा मिलेगा।

----------

पुलिस उठाती है वाहन फिर भी नहीं मानते लोग

बाजार में वाहनों को पीली लाइन से दूर खड़ा करने पर पुलिस और नगर परिषद द्वारा अभियान चलाया गया। पुलिस वाहनों को उठाकर थाने भी ले गई। मनमानी करने वाले लोगों पर जुर्माना भी लगाया गया। मगर फिर भी लोग मानने को बिल्कुल भी तैयार तक नहीं है। वह अपनी मनमानी से वाहनों को सड़क पर खड़ा कर देते हैं।

chat bot
आपका साथी