रोडवेज बस चलाते समय चालक ने मोबाइल पर बात की तो होगी कार्रवाई

बस चलाते समय कोई भी चालक फोन इस्तेमाल न करें और न ही परिचालक मोबाइल पर बात करवाए। ऐसा करते पकड़े जाने पर चेकिग टीम उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:55 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:55 AM (IST)
रोडवेज बस चलाते समय चालक ने मोबाइल पर बात की तो होगी कार्रवाई
रोडवेज बस चलाते समय चालक ने मोबाइल पर बात की तो होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : रोडवेज बस चलाते समय चालक ने मोबाइल पर बात की तो कार्रवाई हो सकती है। मुख्यालय की तरफ से इस संबंध में एक पत्र सभी रोडवेज जीएम को भेज दिया गया है। इसके अनुसार बस चलाते समय कोई भी चालक फोन इस्तेमाल न करें और न ही परिचालक मोबाइल पर बात करवाए। ऐसा करते पकड़े जाने पर चेकिग टीम उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी। इसके अलावा यदि यात्रियों को भी ऐसा कुछ दिखाई दे तो वे भी चालक के खिलाफ रोडवेज अधिकारियों को शिकायत दे सकते हैं।

इसलिए हुए निर्देश

अकसर बस चलाते समय चालक मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं, ऐसे में हादसा होने की संभावना बनी रहती है। बता दें रोडवेज डिपो में 190 बसें हैं तथा करीब 250 से अधिक चालक-परिचालक हैं। अंबाला छावनी बस अड्डे से दिल्ली, चंडीगढ़, राजस्थान, हरिद्वार, पंजाब सहित अन्य शहरों को बसें जाती हैं। बस चलाते समय चालक के मोबाइल पर बात करने से यात्रियों में हादसे का भय बना रहता है। हादसों को रोकने के लिए रोडवेज विभाग की तरफ से यह फैसला लिया गया है कि चालक बस चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें।

चेकिग स्टाफ रखेगा निगरानी

विभाग की तरफ से मिले आदेश चालकों को बता दिए गए हैं, लेकिन इसपर नजर रखने के लिए चेकिग स्टाफ को नजर रखनी होगी। चेकिग के दौरान कर्मचारी इस बात का भी ध्यान रखें कि अगर चालक मोबाइल पर बातचीत कर रहा है तो उसकी रिपोर्ट कार्यालय में दें, ताकि उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

--------------

बस चलाते समय चालक का ध्यान भटक सकता है। थोड़ी सी चूक बड़ी परेशानी खड़ी कर देती है। इसके अलावा मोबाइल पर बात करने से हादसा होने का भय भी बना रहता है।

-मुनीष सहगल, महाप्रबंधक।

chat bot
आपका साथी