घर पर हमले के बाद बेटे को उड़ाने की धमकी

छावनी के जोगी मंडी वाल्मीकि बस्ती के एक परिवार को नशा बेचने वालों का विरोध करना महंगा साबित हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 01:18 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 07:19 AM (IST)
घर पर हमले के बाद बेटे को उड़ाने की धमकी
घर पर हमले के बाद बेटे को उड़ाने की धमकी

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के जोगी मंडी वाल्मीकि बस्ती के एक परिवार को नशा बेचने वालों का विरोध करना महंगा साबित हो रहा है। पीड़ित परिवार के सदस्यों पर हमला और घर पर फायर करने के मामले में कैंट पुलिस ने 14 आरोपितों को नामजद किया। पुलिस ने आरोपितों में दो को गिरफ्तार भी किया है। वहीं पीड़ित पक्ष ने पुलिस की पकड़ से बाहर चल रहे आरोपितों पर आरोप लगाया कि वह उनके बेटे को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस धमकी देने वालों पर कार्रवाई नहीं कर रही।

-----------

कैसे बढ़ा विवाद

वाल्मीकि बस्ती से सटा एक पार्क है। पार्क में कुछ लोग शराब से लेकर चिट्टा और अन्य नशे का सामान बेचते हैं। जब एक सप्ताह मोहल्ले के कुछ लड़कों ने इसका विरोध किया तो दोनों के बीच कहासुनी हो गई थी। इसके बाद दोनों पक्ष एक-दूसरे से रंजिश रखने लगे। इसी बात को लेकर 5-6 अगस्त को दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई थी। मामला हाउसिग बोर्ड चौकी तक पहुंचा और पुलिस ने एक पक्ष के दो भाइयों को पाबंद करके जेल भेज दिया। इसके बाद आरोपितों ने शनिवार को घर में अकेली महिला और दो लड़कियों पर कांच की बोतलों से हमला करके फायरिग भी की। मौके पर पहुंची पुलिस ने बयान दर्ज कर 14 आरोपितों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया।

--------------

2 गिरफ्तार, 12 फरार

सचिन की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में तरुण कुमार, कर्ण, गौतम, साहिल, गोरा, सागर, गप्पा, कालू, गड्डी, मोहित, तोता, रमन, अभिषेक और गट्टू के खिलाफ धारा 25 आ‌र्म्स एक्ट और 148,149,307, 323 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। इस मामले में आरोपित अभिषेक और रमन को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है।

------------------

वर्जन

दोनों पक्षों के बीच बच्चों का विवाद है। इसी विवाद को लेकर मारपीट हुई है। शिकायत मिलने पर 14 के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपितों में दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

वीरेंद्र कुमार, एसएचओ कैंट।

chat bot
आपका साथी