अंबाला साहा हाईवे से सुभाष पार्क की ओर जाने वाले मार्ग पर बनेगा भव्य द्वार

छावनी के नेताजी सुभाष चंद्र बोस पार्क की सुंदरता को चार चांद लगाने की तैयारी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:18 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:18 PM (IST)
अंबाला साहा हाईवे से सुभाष पार्क की ओर जाने वाले मार्ग पर बनेगा भव्य द्वार
अंबाला साहा हाईवे से सुभाष पार्क की ओर जाने वाले मार्ग पर बनेगा भव्य द्वार

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के नेताजी सुभाष चंद्र बोस पार्क की सुंदरता को चार चांद लगाने के लिए अब अंबाला साहा हाईवे पर भव्य द्वार बनाया जाएगा। इसके लिए एसडी कालेज और बीपीएस प्लेनेटेरियम के बीच यह गेट लगाया जाना है। इस गेट पर सुभाष पार्क में आपका स्वागत है से लेकर पार्क के भीतर सुविधाएं और सैर सपाटा करने वालों के हिदायतें प्रसारित की जाएगी। गेट का नक्शा और उसे लगाने पर आने वाले खर्च का प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है। सुभाष पार्क के सामने बनाए जाने वाले प्रवेश गेट की चौड़ाई अंबाला छावनी के सभी द्वार से अधिक होगी। इसके लिए नगर परिषद की इंजीनियरिग ब्रांच की टीम ने सर्वे भी कर लिया है। अब सर्वे के बाद गेट के आकार और प्रकार का माडल तैयार किया जाना है। माडल तैयार होने के बाद इसपर आने वाली लागत और स्थापित करने के लिए टेंडर की अनुमति मुख्यालय से लेनी होगी। यह सब राज्य के गृहमंत्री अनिल विज की पहल पर शुरू हुआ है।

--------------

पर्यटकों के नक्शे में शामिल हुआ सुभाष पार्क

देश विदेश से चंडीगढ़ और पहाड़ी वादियों की सैर करने के लिए आने वाले पर्यटक और सैलानियों के टूर पैकेज में भी अंबाला छावनी के सुभाष पार्क को शामिल किया गया है। पार्क के भीतर म्यूजिकल फाउंटेन के अलावा अब वोटिग की सुविधा लोगों को मिलेगी। पर्यटक और सैलानियों के घूमने फिरने के दौरान नेताजी सुभाष चंद्र बोस की देश के लिए किए गए कार्यो के बारे में विस्तार से बताया जाएगा।

-----------------

सुभाष पार्क के सामने अंबाला साहा हाईवे के कट के सामने बड़ा प्रवेश द्वार बनाए जाने के निर्देश मंत्री अनिल विज के है। इस पर कार्य शुरू कर दिया गया है, जल्द ही गेट को लगाने का काम शुरू किया जाएगा।

- संदीप सोलंकी, ईओ नगर परिषद अंबाला सदर।

chat bot
आपका साथी