15279 ने दी स्टाफ नर्स और एमपीएचडब्ल्यूएफ की परीक्षा

अंबालाशहर और छावनी में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर रविवार को 15279 परीक्षार्थियों ने स्टाफ नर्स और एमपीएचडब्ल्यूएफ की परीक्षा दी। इस दौरान सुबह की पाली में 46 और शाम को बनाए थे 35 सेंटर बनाए गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:54 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:54 AM (IST)
15279 ने दी स्टाफ नर्स और एमपीएचडब्ल्यूएफ की परीक्षा
15279 ने दी स्टाफ नर्स और एमपीएचडब्ल्यूएफ की परीक्षा

-शहर और छावनी में बनाए गए परीक्षा केंद्र, सुबह की पाली में 46 और शाम को बनाए थे 35 सेंटर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: अंबाला शहर और छावनी में स्टाफ नर्स और एमपीएचडब्ल्यूएफ की परीक्षा हुई। जिसमें रविवार को सुबह और शाम के समय कुल 15279 अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी। जबकि इस परीक्षा के लिए 22598 अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था।

बता दें कि अंबाला शहर और छावनी में सुबह के समय स्टाफ नर्स की परीक्षा हुई। इसके लिए परीक्षा का समय सुबह साढ़े दस से 12 बजे तक तय किया गया था। इस परीक्षा को लेकर 46 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जिसमें परीक्षार्थी दूर दराज से परीक्षा देने के लिए पहुंचे। इस परीक्षा के लिए 12858 अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था। लेकिन 8579 अभ्यार्थी ही परीक्षा देने के लिए पहुंचे। वहीं शाम को (एमपीएचडब्ल्यूएफ) मल्टीपरपज हेल्थ वर्कर महिलाएं की परीक्षा हुई। इस परीक्षा का समय तीन से साढ़े चार बजे तक तय किया हुआ है। इस परीक्षा में भी दूर से अभ्यार्थी परीक्षा देने पहुंचे। यह परीक्षा भी छावनी और शहर में ही आयोजित की गई। हालांकि छावनी में एक ही सेंटर बनाया गया था। एमपीएचडब्ल्यूएफ परीक्षा के लिए 9740 अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था लेकिन 6700 ने ही परीक्षा दी।

--------

परीक्षा केंद्रों के पास लगा दी थी धारा 144

डीसी विक्रम सिंह ने स्कूलों व कालेजों में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग पंचकूला द्वारा स्वास्थ्य विभाग व कर्मचारी राज्य बीमा स्वास्थ्य देखभाल विभाग में भर्ती के लिए स्थापित किए परीक्षा केन्द्रों में परीक्षा को देखते हुए धारा 144 के तहत आदेश दे दिए थे। लिखित परीक्षा को नकल रहित एवं व्यवस्थित ढंग से सम्पन्न करवाने के आदेश जारी किए थे। परीक्षा केन्द्रों के चारों ओर की 200 मीटर की परिधि में 5 या इससे अधिक व्यक्तियों के इक्ट्ठा होने पर पूर्ण पाबंदी रही। परीक्षा केन्द्रों में मोबाइल फोन, पेजर, बैल्ट व अन्य कोई इलैक्ट्रोनिक उपकरण ले जाने पर भी मनाही रही। कोई भी परीक्षार्थी अपने साथ परीक्षा केन्द्र के अंदर पैन, पैंसिल के साथ-साथ अंगूठी, चुडियां, चेन व कलाई घड़ी भी नहीं ले जा सकता। डयूटी पर हाजिर पुलिसकर्मियों पर आदेश लागू नहीं थे।

---------

चेकिंग के बाद मिला प्रवेश

अंबाला शहर की रहने वाली प्रीती ने बताया कि परीक्षा में मुश्किल सवाल पूछे गए थे। लेकिन उसे जानकारी थी, इस कारण हल हो गए। ज्यादातर अभ्यार्थी सवाल सिर के उपर से निकल गए। परीक्षा के दौरान सख्ती भी पूरी तरह से बरती गई। पूरी चेकिग के बाद ही प्रवेश दिया गया।

chat bot
आपका साथी